इतने पढ़े लिखे थे राकेश झुनझुनवाला, सामान्य स्कूल से हुई थी पढ़ाई

[ad_1]

Rakesh Jhunjhunwala Education: शेयर मार्केट के सुलतान राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का रविवार सुबह निधन हो गया. 62 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका देहांत हो गया. जानकारी के अनुसार वह कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं गिरफ्त में थे. राकेश झुनझुनवाला के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समेत दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

राकेश झुनझुनवाला की शिक्षा की बात करें तो उनकी स्कूली पढ़ाई बहुत ही सामान्य स्कूल से हुई थी. उन्होंने साल 1985 में मुंबई में सिडेनहैम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से बी.कॉम की डिग्री हासिल की थी. बी.कॉम करने के बाद उन्होंने चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) बनने का सपना देखा. इसके बाद उन्होंने द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया में प्रवेश लिया और अपनी सीए की पढ़ाई पूरी की. बचपन से ही राकेश झुनझुनवाला की शेयर मार्किट में दिलचस्पी थी, उनके  पिता जब अपने दोस्तों के साथ शेयर बाजार की बात किया करते थे, तो राकेश उन बातों को बेहद ध्यान से सुना करते थे. पढ़ाई के दौरान उन्होंने शेयर बाजार की बारीकियां सीखी और पढ़ाई पूरी करने बाद एक साधारण निवेशक की तरह स्टॉक मार्केट में प्रवेश किया.

मुंबई में हुआ था जन्म
शेयर बाजार के किंग राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का जन्म 5 जुलाई 1960 में हुआ था. उनका जन्म देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में हुआ था. राकेश का परिवार झुंझुनू का रहने वाला था. उनके पिता राधेश्याम झुनझुनवाला इनकम टैक्स अधिकारी थे. राकेश की मां का नाम उर्मिला झुनझुनवाला और राकेश की पत्नी का नाम रेखा झुनझुनवाला है. उनकी नेटवर्थ की बात करें तो वह 46.18 हजार करोड़ है. राकेश झुनझुनवाला की गिनती देश के सबसे अमीर व्यक्तियों में होती है. इसके अलावा वह गाड़ियों के बेहद शौकीन थे. उनके कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू, ऑडी और मर्सडीज जैसी गाड़ियां शामिल हैं.

Rakesh Jhunjhunwala Death: जिस शेयर में करते निवेश वो आसमान की ऊंचाईयां छूता, स्टॉक मार्केट के पारस पत्थर थे झुनझुनवाला

Rakesh Jhunjhunwala Profile: चार्टड अकाउंटेंट से शेयर बाजार के जादूगर तक का सफर, कुछ ऐसी थी राकेश झुनझुनवाला की कहानी

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock