इस मल्टीबैगर ने आज लगाई लंबी छलांग, ब्रोकरेज फर्म ने कहा- अच्छा शेयर है, खरीद लो!


नई दिल्‍ली. मल्‍टीबैगर स्‍टॉक VRL लॉजिस्टिक्‍स के शेयर में मंगलवार, 31 मई को जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही है. सुबह 11 बजे यह स्‍टॉक 6.73 फीसदी तेजी के साथ 657.50 रुपये पर कारोबार कर रहा है. कोरोना पाबंदियां खत्‍म होने के बाद से देश में बढ़ी आर्थिक गति‍विधियों का कंपनी को खूब फायदा हो रहा है.

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने वीआरएल लॉजिस्टिक्‍स के शेयर में आगे और तेजी आने का अनुमान जताते हुए इसे बाय रेटिंग दी है और इसका टार्गेट प्राइस बढ़ा दिया है. कंपनी के वर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजे बढ़िया रहे हैं. इसी कारण ब्रोकरेज फर्म इस शेयर को लेकर इतनी आशावान है.

ये भी पढ़ें :  Multibagger Stock: एक महीने में ही दोगुने कर दिए पैसे, साल में दिया 4,350 फीसदी मुनाफा

अच्छे रहे तिमाही नतीजे
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने मार्च 2022 में समाप्‍त हुई चौथी तिमाही में ₹671.74 करोड़ का कुल राजस्‍व प्राप्‍त किया है. वर्ष 2021 की समान तिमाही में यह आंकड़ा ₹603.02 करोड़ था. इसी तरह कंपनी ने वित्‍तवर्ष 2022 में ₹2410.46 करोड़ राजस्‍व अर्जित किया है, जबकि इससे पिछले साल कंपनी का कुल रेवेन्‍यू ₹1775.78 करोड़ रहा था. कंपनी का प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्‍स वर्ष 2022 की चौथी तिमाही में  ₹56.18 करोड़ रहा है. वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में यह ₹37.16 करोड़ था.

ब्रोकरेज ने बढ़ाया टार्गेट प्राइस
ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने वीआरएल लॉजिस्टिक्‍स को अपने बाय रेटिंग (Buy Rating) बरकरार रखी है लेकिन, इसका टार्गेट प्राइस बढ़ा दिया है. ब्रोकरेज ने 720 रुपये का टार्गेट प्राइस तय किया है. ब्रोकरेज का कहना है कि वीआरएल लॉजिस्टिक्‍स ने रत्‍ना सीमेंट के साथ एक एमओयू साइन किया है. इस डील के जुलाई के अंत तक फाइनल होने की उम्‍मीद है. यह समझौता करीब 480 मिलियन रुपयों का है. इसके अलावा कंपनी लगातार अपनी नई ब्रांच खोल रही है.

100 ब्रांच और खोलेगी कंपनी
वित्‍त वर्ष 2022 में कंपनी ने 91 ब्रांच खोली है और वित्‍त वर्ष 2023 में यह 100 और ब्रांच खोलेगी. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी अपने बिजनेस को संगठित क्षेत्र से असंगठित क्षेत्र की ओर शिफ्ट कर रही है. इससे भी कंपनी की ग्रोथ को बढ़ावा मिलेगा. मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि, “हम नए क्षेत्रों में तेजी से ब्रांचों के विस्‍तार के कारण 19 फीसदी रेवेन्‍यू सीएजीआर की अपेक्षा कर रहे हैं. वॉल्‍यूम में बढ़ोतरी और खर्च में कटौती के उपायों से अगले दो सालों में हेल्‍दी एबिटेडा मार्जिन (16-17%) की उम्‍मीद कर रहे हैं.”

ये भी पढ़ें : Business News Live Blog : शेयर बाजार और बुलियन पर आज निवेशकों की निगाह, पढि़ये बिनजेस की अन्‍य बड़ी खबरें

दे रहा है मल्‍टीबैगर रिटर्न
वीआरएल लॉजिस्टिक्‍स का शेयर लंबे समय से मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है. एक महीने में इस शेयर में 13.56 फीसदी की बढ़ोतरी हो चुकी है. छह महीने में इस स्‍टॉक ने 44.66 फीसदी की छलांग लगाई है तो वर्ष 2022 में अब तक यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक 48.22 फीसदी चढ़ चुका है. इसी तरह एक साल में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 155.36 फीसदी का मोटा रिटर्न दिया है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Multibagger stock, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.