बैंक ऑफ इंडिया ने लॉन्च की 444 दिनों की टर्म डिपॉजिट स्कीम, जानिए कितना होगा फायदा


नई दिल्ली. बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने गुरुवार को 5.5 फीसदी सालाना ब्याज दर के साथ 444 दिनों की टर्म डिपॉजिट (Term Deposit) स्कीम लॉन्च की. बैंक सीजिनर सिटीजन को सालाना 0.5 फीसदी अतिरिक्त ब्याज देगा. बैंक ने कहा कि यह विशेष टर्म डिपॉजिट स्कीम 7 सितंबर, 2022 को आयोजित बैंक के 117वें स्थापना दिवस (Foundation Day) के कारण शुरू की गई है. बैंक का मकसद ​भारतीय रिजर्व बैंक की नीतिगत दरों में बदलाव का लाभ अपने कस्टमर्स और आम लोगों तक पहुंचाना है.

बैंक के मुताबिक, यह ऑफर बैंक की सभी शाखाओं, इंटरनेट बैंकिंग और बीओआई मोबाइल ऐप सहित ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. हालांकि, यह ऑफर सीमित अवधि के लिए ही है. बैंक ने कहा है कि व​ह समाज के सभी वर्गों की सेवा के लिए प्रयासरत है. सैलरीड के साथ उद्यमियों, सेल्फ एंप्लॉर्ड, किसानों जैसे कस्टमर्स की मदद के लिए केंद्रीय स्तर पर हरसंभव उपाय किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- FD Rates: बैंक में एफडी करने का है इरादा? Deutsche बैंक दे रहा है 7% ब्याज

3 साल की ​डिपॉजिट में अधिक लाभ
इसी के साथ बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न अवधियों की टर्म डिपॉजिट पर अपने रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट (ROI) को 40 बेसिक पॉइंट यानी 0.4 फीसदी तक बढ़ा दिया है. बैंक ने कहा है कि सीनियर सिटीजन को 2 करोड़ रुपये से कम की टर्म डिपॉजिट पर 3 साल और उससे अधिक की सभी अवधि के लिए मौजूदा 0.5 फीसदी के अलावा 0.25 फीसदी का अतिरिक्त प्रीमियम भुगतान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Campus Power: आईसीआईसीआई बैंक ने हायर एजुकेशन के लिए लॉन्च किया डिजिटल प्लेटफॉर्म, जानिए छात्रों को कैसे मिलेगा फायदा

बैंक ऑफ इंडिया की एफडी ब्याज दरें
बैंक ऑफ इंडिया 7 से 14 दिन में मैच्योर होने वाले न्यूनतम 1 लाख रुपये की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 2.85 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. वहीं, 15 से 30 दिनों, 31 से 45 दिनों तक की डिपॉजिट पर यह दर 2.85 फीसदी ही है. वहीं, 46 से 60 दिनों से लेकर 179 दिनों की डिपॉजिट पर ब्याज दर 3.85 फीसदी है. 180 दिनों से लेकर 1 साल से कम की अवधि में ब्याज दर 4.35 फीसदी है. 1 साल से 443 दिनों की डिपॉजिट पर ब्याज दर 5.3 फीसदी सालाना है. अगर आप बैंक में 3 साल से 10 साल की अवधि के लिए डिपॉजिट कराते हैं, तो आपको 5.35 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

Tags: Bank FD, BoI, Business news in hindi, FD Rates, Fixed deposits



Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.