यह केमिकल स्टॉक ‘फायर’ बना, 5 दिन में 40 फीसदी भागा, एक्सपर्ट्स से सुनिए आगे का हाल


मुंबई. भारतीय शेयर बाजार पिछले कुछ दिनों से फिर से तेजी का रूख पकड़े हुए हैं. लिहाजा फिर से कुछ स्टॉक उड़ान भरने लगे हैं. निवेशकों ने फिर से अपनी पूंजी को स्मॉल और मिड-कैप स्पेस में लगाना शुरू कर दिया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि उनकी जोखिम उठाने की क्षमता वापस आ रही है.

पिछले हफ्ते सेंसेक्स 1700 अंक से ज्यादा उछला है. इस दौरान निवेशकों की संपत्ति 7 लाख करोड़ से ज्यादा बढ़ी है. इसी तेजी में हिमाद्री स्पेशलिटी केमिकल लिमिटेड (NS: Himadri Speciality Chemical Ltd (HIMD) ऐसा स्टॉक है जो तेजी से ऊपर भागा है. राकेट बने इस स्टॉक का मार्केट कैप 3,166 करोड़ रुपए है. यह कंपनी कोल तार पिच के बहुत सारे ग्रेड्स की मैन्युफैक्चरिंग और उसके बाई प्रोडक्ट के बिजनेस में है.

यह भी पढ़ें- Cryptocurrency Price Today: बिटक्वॉइन की कीमत 22 हजार डॉलर के पार गई, एक्सपर्ट्स ने कहा- ऊपर टिकना मुश्किल

सबसे महंगी कंपनियों में से एक
इंवेस्टिंग डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह विशेष रसायन उद्योग में सबसे महंगी कंपनियों में से एक है. यह इस समय 66.67 के P/E पर ट्रेड कर रहा है जबकि इंडस्ट्री का औसत 11.56 है. इसका कॉम्पटिटर दीपक नाइट्राइट (NS:DPNT) वर्तमान में 22.52 के P/E पर ट्रेड कर रहा है. कंपनी ने एक्सचेंज से कोई ऑफिशियल कम्यूनिकेशन नहीं किया है जिससे इस हालिया 5 दिनों की तेजी को जस्टीफाई किया जा सके.

तेजी में वॉल्यूम भी ज्यादा
पिछले पांच दिनों में हिमाद्री के शेयरों की कीमत में 40% से अधिक की वृद्धि हुई. यह इन सभी सत्रों में हरे निशान में ही बंद हुआ. इस एकतरफा रैली को वॉल्यूम के आंकड़ों में भारी उछाल से भी सहारा मिला है, खासकर पिछले तीन दिनों में. महीने की शुरुआत में, 10-डे रोलिंग एवरेज वॉल्यूम 41.4 लाख शेयरों का था, जो अभी दोगुना होकर 91.8 लाख शेयर हो गया है. शुक्रवार का वॉल्यूम 4 करोड़ रहा जो औसत से 440 फीसदी ज्यादा है.

यह भी पढ़ें- Mutual Funds और विदेशी निवेशक इन 5 स्मॉलकैप स्टॉक में लगातार पैसा लगा रहे, पढ़िए आपको क्या करना चाहिए?

एक्सपर्ट्स की राय
HSCL के शेयरों में निवेशकों की दिलचस्पी शेयरों की खरीद-बेच की भारी संख्या से लगाया जा सकता है. यह स्टॉक शुक्रवार को 8.54 फीसदी की तेजी के साथ 81.95 के स्तर क्लोज हुआ. फिलहाल यह स्टॉक अब अपने 85 रुपए के मजबूत रेजिस्टेंट के पास बार बार रूक रहा है. एक्सपर्ट्स को लगता कि यहां से थोड़ा करेक्शन देखने को मिले. हालांकि ये करेक्शन स्टॉक के मजबूत अपट्रेंड को नहीं रोक पाएगा. इसमें 73 रुपए के आस-पास स्ट्रॉन्ग सपोर्ट है. अगर स्टॉक 85 रुपए का लेवल तोड़ने में सफल होता है तो इसमे 100 रुपए तक कोई रेजिस्टेंस नहीं है. यह फिर तीन अंकों पहुंच जाएगा.

Tags: Chemical Factory, Multibagger stock, Stock Markets, Stock return, Stock tips



Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.