व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसे कैसे कमाए? WhatsApp se paise kamane ke tarike

आज हम जानेंगे व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसे कैसे कमाए हैं व्हाट्सएप ग्रुप तो सभी लोग बनाते होंगे लेकिन क्या आप लोगों को पता है व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर वहां से पैसे भी कमाया जा सकता है आप लोग सिर्फ ग्रुप किस लिए बनाते हैं सिर्फ कुछ भेजने के लिए या फिर एक बार भेजे तो सभी देख सकें इसलिए लेकिन क्या आप लोगों को पता है व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसे भी कमा सकते हैं शायद नहीं पता होगा आइए जानते हैं व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसे कैसे कमाते हैं?

Whatsapp से पैसे कैसे कमाए

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं ऑनलाइन पैसा उस से आसानी से कमा सकते हैं, और आज हम व्हाट्सएप से पैसे कमाने के बारे में एक तरीका नहीं बल्कि बहुत सारे तरीके बताने वाले हैं जिसकी मदद से व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसे कमा सकते हैं अगर हमारे द्वारा बताए गए तरीका से एक भी तरीका को फॉलो करते हैं और उससे कम आने की कोशिश करते हैं तो हंड्रेड परसेंट गारंटी है कि आप लोग महीने का अच्छी खासी Earning कर सकते है।

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए क्या करना होगा ?

सबसे पहले तो व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए व्हाट्सएप होना जरूरी है और उसमें अकाउंट बना हुआ होना चाहिए अगर अभी तक नहीं बनाए हैं तो जल्दी से जाएं और जल्दी से पहले व्हाट्सएप में अपना अकाउंट बना ले ?

इतना कर लेने के बाद व्हाट्सएप पर एक व्हाट्सएप ग्रुप होनी चाहिए अगर आपके ग्रुप है तो भी चलेगा या फिर किसी दूसरे का ग्रुप है तो भी चलेगा लेकिन वह ग्रुप  public होना चाहिए तभी यह काम करेगा नहीं तो अपना खुद का व्हाट्सएप ग्रुप बना लें।

अगर इतना सब कुछ पहले से ही कर लिए हैं या फिर अभी करने वाले हैं तो अब आइए जयंती हैं वह कौन-कौन से तरीके हैं जिसकी मदद से व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते है।

व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसे कैसे कमाए?

1. Become Seller बनकर
यह क्या होता है आइए इसके बारे में जानते हैं यार एक प्रकार की प्रोडक्ट सेलिंग का काम होता है और इसमें हर प्रकार की प्रोडक्ट मिल जाती है और इसको शुरू करने के लिए एक भी रुपया खर्चा करने की जरूरत नहीं है।

सबसे पहले इसको शुरू करने के लिए किसी भी Become Seller का ऑप्शन देता है वह वाला वेबसाइट या या फिर एप्लीकेशन पर रजिस्टर हो सकते हैं और उनका प्रोडक्ट को सीलिंग का काम कर सकते हैं यह एक प्रकार की Affiliate marketing भी कह सकते हैं क्योंकि यह बिल्कुल उसी प्रकार का काम करता है तो इसमें क्या करना होता है किसी भी प्रकार की प्रथम जिसको लोगों को पसंद आता है उसको व्हाट्सएप ग्रुप में भेज सकते हैं और उनको कह सकते हैं कि मेरे द्वारा प्रदान किया गया लिंग से इसको खरीदें तो इससे आप लोगों को कमीशन मिलती है तो इससे आपको को कमाई भी होती है और यह जितनी बार खरीदेंगे उतनी बार कमीशन मिलता ही रहता है यह बहुत ही बढ़िया तरीका है इसको करना कैसे है जिससे लोगों को पसंद आए वह तुरंत खरीदने वह तरीका जन लें।

सबसे पहले इसको करने के लिए एक अच्छा सा पोस्टर बना ले अपने मोबाइल फोन पर किसी भी फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन से और उसमें अच्छे तरीके से डिजाइन करें उस प्रोडक्ट को और वहीं पर नीचे उसका लिंक डालते हैं इससे लोगों द्वारा देखा जाएगा तुमको लगेगा कि यह कितना अच्छा प्रोडक्ट है और इसको लेना चाहिए तो वह जरूर मिलेगा और काम की चीज होगा तो और ले लेगा कि क्यों नहीं जरूर लेगा तो इससे आपकी कमाई होना तो तय है।

2. Company का Product प्रचार करके
एक प्रकार की बेहतरीन तरीका है अगर आपके पास बहुत ही ज्यादा Members है व्हाट्सएप ग्रुप में तो क्योंकि इस प्रकार की ग्रुप्स को कंपनियां ढूंढते रहते हैं जो उनका प्रोडक्ट का प्रचार करें और इस प्रकार से अगर उनका प्रोडक्ट को आप प्रचार करेंगे तो और लोग आप लोगों को कुछ रकम देंगे जिससे कमाई बड़ी आसानी से हो सकती है।

इस प्रकार का काम मिलना थोड़ा मुश्किल है तो इसके लिए कुछ वेबसाइट पर अपना अकाउंट बना ले जिसमें कि सर्च करें कंपनी वाले लोग तो आपकी ग्रुप वहां पर सजेशन में दिया जाए जिससे उनको लगेगा कि यह ग्रुप सबसे बढ़िया है हमारा प्रोडक्ट को प्रचार करने का तो आप लोगों से वह लोग कांटेक्ट करेंगे और आपके द्वारा वह अपना प्रोडक्ट प्रचार करेंगे और प्रचारक करने के बदले आप लोगों को वह लोग कुछ पैसे देंगे।

3. अपना खुद का वेबसाइट बनाकर

यह तरीका सबसे बढ़िया है और इस तरीके से कमाई हर महीने का लाखों रुपए हो सकती है इसके लिए अपना एक खुद का वेबसाइट बनाना होगा वेबसाइट कैसे बनाना है आइए थोड़ा सा जानकारी दे देते हैं!

वेबसाइट बनाने के लिए सबसे पहले तो एक डोमिन नाम खरीदना पड़ेगा जिसके लिए कुछ पैसे देने होंगे लेकिन यहां बहुत ही कम है तो इसको आसानी से कर सकते हैं उसके बाद blogger पर अपना अकाउंट बना सकते हैं और वहां पर अपना वेबसाइट बनाकर वहां पोस्ट लिख सकते हैं।

कमाई कैसे होगी कमाई करने के लिए सबसे पहले कुछ पोस्ट लिखने होंगे और अपने व्हाट्सएप ग्रुप में हमेशा उसको भेजते रहना है हो इस प्रकार से वह लोग वहां पर देखेंगे उसको समझेंगे अगर उनको आपका पोस्ट पसंद आता है तो अगली बार फिर से बोलो आप की वेबसाइट पर visit तो जरूर करेंगे।

इससे यह होगा आपकी वेबसाइट का बहुत ही ज्यादा धीरे-धीरे करके प्रचार होने लगेगा और बड़ी-बड़ी कंपनी की नजर में आपकी वेबसाइट आएगी तो आपको प्रमोशन भी मिलेगा जिससे आपकी कमाई बहुत ही ज्यादा होने वाली है वेबसाइट बनाकर पैसे कमाने के लिए ज्यादा खर्चा नहीं है लेकिन अगर एक बार इसको बना लेते हैं तो कमाई बहुत ही ज्यादा होती है एग्जांपल के लिए समझते हैं।

जैसे आप लोग हमारे वेबसाइट पर अभी विजिट किए हैं और अभी हमारा द्वारा दिया गया ब्रो आप लोग देख रहे हैं यह क्या हुआ एक प्रकार से हम लोग भी यहां से पैसे कमा रहे हैं तो इस प्रकार से आप लोग भी अपना बना सकते हैं और उसकी मदद से पैसे भी कमा सकते हैं वह बहुत ही जल्दी कमाई भी शुरू हो जाती है इसके बारे में ज्यादा जानकारी पाना चाहते हैं तो कमेंट में बता सकते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल किसान कैसे बनाना है और पैसे कमाने तक की जानकारी देंगे।

4. अपना खुद का course सेलिंग करके

यह तरीका सबसे आसान है जो कि आज के समय में एक बहुत ही ज्यादा चल रही है उन्हें पैसे कमाने के लिए कोई भी आता है तो वह लोगों को नहीं पता होता है ऑनलाइन पैसे कैसे कमाया जाता है तो उनको सीखने की जरूरत होती है और ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सीखने में बहुत ही ज्यादा समय लग जाता है क्योंकि ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते हैं क्या काम करना होता है और कैसे पैसे मिलते हैं और उस पैसे को पैसे लेने होते हैं उनको नहीं पता होता है।

उनके लिए आप लोग क्या कर सकते हैं एक Course Book बना सकते हैं या फिर ऑनलाइन सिखा सकते हैं और इसके लिए उनसे कुछ पैसे ले सकते हैं और उनको फायदा होता है तो वह लोग दूसरों लोगों के साथ भी शेयर करेंगे तो वह लोग भी खरीद देंगे तो इससे आपकी कमाई बढ़ती ही जाएगी।

इस प्रकार से अभी के समय बड़ी बड़ी कंपनी बिजनेस वाले लोग यह तरीका को अपनाकर बहुत ही ज्यादा कमाई कर रहे हैं क्योंकि इसमें कमाई बहुत ही चाहता है और इनको लेने के लिए लोग बहुत ही चाहता बेचैन होते हैं क्योंकि वह लोग सीखना चाहते हैं ऑनलाइन पैसे कैसे कमाना है या फिर और भी किसी भी प्रकार की तरीका हो गया जैसे मार्ले ऑनलाइन पैसे कैसे कमाना हो गया या फिर ऑनलाइन अपना किसी भी प्रकार की सीख जो आप उन्होंने जो उसको लोगों को शेयर कर सकते हैं और उनसे पैसे कमा सकते हैं।

5. Referral करके

जैसी Referral करके पैसे कैसे कमाए यह बेहत ही आसान तरीका है। व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसे कैसे कमाए इसके लिए क्योंकि यहां पर कई प्रकार की वेबसाइट से एप्लीकेशन आती हैं जो एक रिफर का 700-800 हजार रुपए तक भी देती है इस प्रकार की वेबसाइट एप्लीकेशन को व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर सकते हैं।

और इसमें जितने जाति लोग उसको ज्वाइन करेंगे उतना ही ज्यादा आपकी यहां पर कमाई होगी जैसे आज के समय पर Bank account opening, OneCode जैसे एप्लीकेशन चल रहे हैं जो 1 का 500 से 1000 रुपए तक भी दे रहे हैं तो इनका इस्तेमाल कर सकते हैं और रेफर कर सकते हैं और इससे बहुत ही ज्यादा कमाई होती है और अगर आपका व्हाट्सएप ग्रुप है तो आप लोग आसानी से यह कर सकते हैं।

करने के लिए आप लोग एप्लीकेशन वेबसाइट पर अपना अकाउंट सबसे पहले बना लेना उसके बाद अपने हिसाब से जो भी एप्लीकेशन को शेयर करना चाहिए उसको कर सकते हैं यहां पर काफी प्रकार की एप्लीकेशन होती हैं तो उनमें से कोई भी चुनकर उनको व्हाट्सएप ग्रुप में भेज सकते हैं और उससे आपकी Referral द्वारा अच्छी कमाई होगी।

6. Link Shortening Services

जिन को नहीं पता Link Shortening Services के बारे में उनको बता दें या एक प्रकार का लिंग शेयरिंग का काम होता है और इसको करने के बदले पैसे मिलते हैं आइए जानते हैं यह कैसे काम करता है सबसे पहले तो काफी प्रकार की लिंक से रिंग प्लेटफार्म मिल जाएंगे जैसे कि www.earnmoj.in/link, gplinks.in, urlshortx,com इस प्रकार की काफी वेबसाइट मिल जाएंगी वहां पर सिंपल सा जाना है और अपना अकाउंट बनाना है।

अकाउंट बना लेंगे तो वहां पर एक लिंक शार्ट करने का ऑप्शन दिया जाता है तो वहां पर किसी भी सोशल मीडिया का लिंक डाल कर उसे शार्ट पर जैसे ही क्लिक करेंगे तो वहां पर एक नया लिंक जनरेट करके देता है उसको अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर सकते हैं और यहां पर जितने लोग उस लिंक पर क्लिक करेंगे उसके बदले यह वेबसाइट पैसा देती है।

7. PPD Networks से

जिन्हें PPD के बारे में जानकारी नहीं पता तो बता दे PPD का full form होता है Pay Per Download. यह एक ऐसा network है जो की किसी file download होने के पैसे देते है ये file जो की अगर आप इनके Website में upload करें तब और जैसे जैसे Download होने की संख्या बढती है वैसे वैसे आपका पैसा भी बढ़ता है ।

इस प्रकार से अपने दोस्तों को किसी भी प्रकार का फाइल भेजनी है तो इन तरीका को अपना सकते हैं और इसके लिए काफी प्रकार की वेबसाइट भी आते हैं लेकिन उनके बारे में नहीं पता तो आइए सबसे पहले उसके बारे में जानते हैं और इनको आप लोग इस्तेमाल कर सकते हैं फाइल शेयरिंग के लिए और अपने व्हाट्सएप ग्रुप में ऐसे भेज सकते हैं जितने ज्यादा संख्या में उसको डाउनलोड करेंगे उतना ही ज्यादा आप लोगों को यहां से पैसा बनेगा।

  • UsersCloud UploadOcean
  • Daily Uploads Uploads.to
  • ShareCash FileIce.net
  • Upload Cash LinkBucksMedia
  • Dollar Upload FileBucks

यहां सभी में आप लोग अपना फाइल को अपलोड कर सकते हैं और इनके द्वारा दिया गया लिंक को कॉपी करके अपने व्हाट्सएप ग्रुप में भेज सकते हैं फिर जितना ज्यादा समय लोग क्लिक करेंगे डाउनलोड करेंगे उतना ज्यादा आप लोगों का यहां सिर्फ काम आएगी भी होगी।

यह वीडियो जरूर देखें:-

WhatsApp se paise kaise kamaye

Online earnings Best earning method without investment wark from home

आज हमने सीखा कैसे व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसे कैसे कमाए? और व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जाने इसी प्रकार की और भी किसी भी प्रकार की online earning के बारे में जानकारी चाहिए तो हमेशा हमारी वेबसाइट पर विजिट करें यहां पर ऑनलाइन आने का टिप्स एंड ट्रिक्स शेयरिंग की जाती है जो आपको महीने का अच्छी खासी कमाई करके दे सकती है।

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock