शेयर बाजार ने आज तेजी की हैट्रिक लगाई, इन 3 दिनों की तेजी में निवेशकों की संपत्ति 10 लाख करोड़ रुपए बढ़ी


मुंबई . भारतीय शेयर बाजार में आज सोमवार को जोरदार तेजी देखने को मिली. आज लगातार तीसरे दिन मार्केट में हरियाली छाई रही. ग्लोबल मार्केट से अच्छे संकेत और डॉलर इंडेक्स में गिरावट से बाजारों में तेजी का रूख बना. वहीं तमाम क्वालिटी स्टॉक के आकर्षक वैल्यूएशन पर मिलने की वजह से भी बाजार में खरीदारी लौटी है. इसका असर बाजारों में दिखा और सोमवार को सेंसेक्स 1000 अंकों से ज्यादा भागा. पिछले तीन कारोबारी सत्रों की तेजी में निवेशकों की बल्ले बल्ले रही उनकी संपत्ति में 10 लाख करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई .

सेंसेक्स आज सोमवार को 1041.08 अंक चढ़कर 55925.74 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 308.95 अंकों की तेजी के साथ 16661.40 पर क्लोज हुआ. बैंक निफ्टी में भी तेजी रही और ये 213.65 अंक बढ़कर 35826.95 पर बंद हुआ. पिछले तीन सत्रों में सेंसेक्स 2100 अंक चढ़ चुका है.

यह भी पढ़ें- LIC Q4 results: एलआईसी के मुनाफे में आई गिरावट, निवेशकों को मिलेगा इतना डिविडेंड

मार्केट कैप 250 लाख करोड़ रुपए के पार

इसके अलावा स्मॉल कैप और मिडकैप में तेजी देखने को मिल रही है. सोमवार को भी ये दोनों इंडेक्स 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ बंद हुए. पिछले 3 दिनों की तेजी में बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप करीब 10 लाख करोड़ रुपए बढ़ा है. आज सोमवार को बीएसई में लिस्ट कंपनियों का मार्केट कैप 258.48 लाख करोड़ रुपए था. 25 मई को कारोबार बंद होते समय 248.27 लाख करोड़ रुपए था.

यह भी पढ़ें – Market Closing : शेयर बाजार में जोरदार तेजी, सेंसेक्स 1041 अंक चढ़कर बंद, निफ्टी 16650 के पार

सोमवार को आईटी इंडेक्स में करीब 4 फीसदी की तेजी देखने को मिली, जबकि इसी सेक्टर में बीते दिनों सबसे ज्यादा बिकवाली नजर आई थी. आज के कारोबार में ऑटो सेक्टर में तेजी देखने को मिली. एक्सपर्ट्स का कहना है कि आने वाले दिनोंं में और तेजी देखने को मिल सकती है. एक तरफ जहां वैश्विक स्थितियों में थोड़ा सुधार दिख रहा है, वहीं केंद्रीय बैंक महंगाई रोकने के लिए प्रयासरत नजर आ रहे हैं.

Tags: BSE Sensex, Market cap, Nifty50, Share market, Stock return



Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.