5G Spectrum Auction | स्पेक्ट्रम नीलामी छठे दिन भी जारी, अब तक मिलीं 1.50 लाख करोड़ रुपये की बोलियां


Army offers radio spectrum available in the US for 5G services

नयी दिल्ली. देश में 5जी स्पेक्ट्रम के आवंटन के लिए नीलामी प्रक्रिया रविवार को लगातार छठे दिन जारी है। नीलामी के पहले पांच दिन में रिलायंस जियो और भारती एयरटेल जैसी कंपनियों की ओर से 1,49,966 करोड़ रुपये मूल्य की बोलियां लगाई जा चुकी हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्पेक्ट्रम के लिए नीलामी का 31वां दौर रविवार सुबह शुरू हुआ। कंपनियों के बीच उत्तर प्रदेश पूर्वी सर्किल के लिए 1800 मेगाहर्ट्ज के लिए मांग बुधवार से काफी तेज हो गई थी, जो अब ‘ठंडी’ पड़ी है।

उद्योग सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि इससे पता चलता है कि नीलामी अब अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर रही है। सूत्रों ने कहा कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि दिन में बोली किस तरीके से आगे बढ़ती है। शनिवार तक कुल बोलियां 1.50 लाख करोड़ रुपये के पास पहुंच गई थीं।

यह भी पढ़ें

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को दूरसंचार निवेशकों के गोलमेज के बाद कहा था, “5जी नीलामी से पता चलता है कि उद्योग विस्तार करना चाहता है। उद्योग अब समस्याओं से बाहर आ चुका है और वृद्धि की राह पर बढ़ना चाहता है।”

दूरसंचार विभाग ने इस नीलामी में कुल 4.3 लाख करोड़ रुपये मूल्य के 72 गीगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम की बिक्री की पेशकश की है। इस नीलामी में रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के अलावा अडाणी एंटरप्राइजेज भी शिरकत कर रही है। (एजेंसी)





Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.