Appeal Filed Against Order To Cancel UP PCS 2021 Pre Exam Result, Hearing Will Be Held On This Date

[ad_1]

UPPSC PCS Prelims Exam 2021 Cancelled By High Court Update: उत्तर प्रदेश पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2021 (UPPSC PCS Prelims Exam 2021) को रद्द करने के आदेश के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में याचिका दायर की गई है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस भर्ती परीक्षा के प्रारंभिक परिणाम (UP PCS Prelims Exam 2021 Cancelled) को रद्द किए जाने के एकल पीठ के आदेश के खिलाफ विशेष अपील दाखिल की है. बता दें कि एकल पीठ ने पीसीएस-2021 की प्रारंभिक परीक्षा परिणाम को पूर्व सैनिकों को पांच फीसदी आरक्षण का लाभ न दिए जाने पर रद्द कर दिया था.

चल रहे थे साक्षात्कार –

यूपी पीसीएस प्री परीक्षा के परिणामों को रद्द करने से पूरे एग्जाम प्रॉसेस पर ही असर पड़ा है. जिस समय परीक्षा रद्द करने का आदेश आया, उस समय न केवल प्री बल्कि मेन्स एग्जाम भी हो चुका था जिसके नतीजे भी आ चुके थे और आयोग मुख्य परीक्षा के बाद होने वाला साक्षात्कार ले रहा था.

पूरी प्रक्रिया संदेह के घेरे में –

इस आदेश से पूरी प्रक्रिया संदेह के घेरे में आ गई है. जूनियर वारंट ऑफिसर सतीश चंद्र शुक्ला व तीन अन्य ने याचिका दाखिल कर पीसीएस-2021 के घोषित प्रारंभिक परीक्षा परिणाम को चुनौती दी थी. इस याचिका में कहा गया था कि यूपी सरकार की ओर से अधिसूचना जारी होने के बावजूद पूर्व सैनिकों को इस भर्ती परीक्षा में आरक्षण नहीं दिया गया.

हाईकोर्ट ने दिया था परीक्षा रद्द करने का आदेश –

हाईकोर्ट की एकलपीठ ने सुनवाई कर अपने आदेश में प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम को रद्द कर दिया था. इतना ही नहीं कोर्ट ने नए सिरे से परिणाम जारी करने के आदेश भी दिए थे. ये सुनवाई जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर और जस्टिस आशुतोष श्रीवास्तव की खंडपीठ में हुई. इस मामले की अगली सुनवाई अब 16 अगस्त को होगी.

यह भी पढ़ें:

Delhi University UG Admissions 2022: डीयू के अंडर ग्रेजुएट एडमिशन प्रॉसेस को शुरू होने में हो सकती है एक हफ्ते की देरी, ये है वजह

Delhi University Admission 2022: DUET 2022 की तारीखों को लेकर सोशल मीडिया पर फेक नोटिस हो रहा है सर्कुलेट, जानें – क्या है सच्चाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock