BharatPe | RBI के पूर्व डिप्टी गवर्नर बी पी कानूनगो, कौशिक दत्त भारतपे के बोर्ड में शामिल


Former reserve bank of india dy gov B P Kanungo, Kaushik Dutta join BharatPe board

नयी दिल्ली: वित्तीय प्रौद्योगिकी (Fintech) कंपनी भारतपे (BharatPe) ने रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) के पूर्व डिप्टी गवर्नर बी पी कानूनगो ( B P Kanungo) और टीएआरआई के संस्थापक कौशिक दत्त (Kaushik Dutta) को अपने बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के तौर पर शामिल किया है। कंपनी ने बताया कि सख्त कॉरपोरेट मानदंडों तथा पारदर्शिता को मजबूत करने के तहत ये नियुक्तियां की गई हैं।

भारतपे (BharatPe) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) सुहैल समीर ने कहा, ‘‘कुछ महीनों में कारोबार मुनाफे में आने वाला है और हम स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति कर कंपनी में कॉरपोरेट शासन को मजबूत कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि फर्म, स्वतंत्र निदेशकों के रूप में कम से कम एक-तिहाई निदेशकों की तलाश कर रही है। कंपनी के बोर्ड में इस समय नौ निदेशक हैं। समीर के अलावा, सह-संस्थापक शाश्वत नाकरानी कार्यकारी निदेशक के रूप में बोर्ड में हैं। निवेशकों की ओर से चार नामित हैं। बोर्ड के प्रमुख एसबीआई के पूर्व चेयरमैन रजनीश कुमार हैं।

उन्होंने कहा कि भारतपे अगले दो-तीन साल में शेयर बाजार में सूचीबद्ध होना चाहती है। उन्होंने कहा कि इसके लिए 2024 (आम चुनाव) के बाद का समय अच्छा होना चाहिए। कानूनगो हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के डिप्टी गवर्नर के रूप में सेवानिवृत्त हुए हैं और दत्त इस समय जोमैटो में चेयरमैन और स्वतंत्र निदेशक हैं। (एजेंसी)





Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.