BSF Recruitment 2022 | नौकरी का शानदार अवसर! ASI, हेड कांस्टेबल पदों के लिए निकली वैकेंसी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स


Chinese national caught near Indo-Bangladesh border in West Bengal

Representative Image

नई दिल्ली: देश सेवा और करियर बनाने का एक खास मौका। जिन्हे बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ज्वाइन करने की इच्छा है, उनके लिए आज हम एक अच्छी खबर लेकर आएं है। जी हां दरअसल हेड कांस्टेबल (मिनिस्ट्रियल) और एएसआई (स्टेनोग्राफर) (BSF Recruitment 2022) के पदों पर भर्तियां  निकली है और इन पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं, जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के जरिए कुल 323 पदों को भरा जाएगा। 

अगर आप इस अवसर का लाभ उठाना चाहते है तो जल्द ही आवेदन करें, बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 सितंबर 2022 है। इसे इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते है इस बारे में कुछ आवश्यक जानकारी.. 

पदों का विवरण

जैसा की हमने आपको पहले ही जानकारी दे दी है कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में निकाली गई भर्तियों में कुल पद 323 पद है। इनमें हेड कांस्टेबल के 312 पद है, तो वहीं एएसआई (ASI) 11 पद है, इस तरह  बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के पदों का विवरण किया गया है।

यह भी पढ़ें

शैक्षिक योग्यता

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) को ज्वाइन करने के लिए उचित शैक्षिक योग्यता आवश्यक है। जी हां BSF Head Constable Recruitment 2022 के लिए उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनका पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना का सर्टिफिकेट होना चाहिए, इस योग्यता पात्र उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। 

 

ये है आयुसीमा

बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती 2022 के लिए इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18-25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस उम्र के युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकता। 

जानें क्या मिलेगी सैलरी

आपको बता दें कि हेड कॉन्स्टेबल के पद पर चयनित उम्मीदवारों को बतौर सैलरी 25,500 से लेकर 81,100 रुपये तक प्रतिमाह दिए जाएंगे। ऐसे में एसआई के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 29200 से लेकर 92300 रुपये तक सैलरी प्रतिमाह दिया जाएगा। अगर आप भी इन पदों के लिए योग्यता पात्र है तो जल्द आवेदन करें। 





Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.