Clerical Recruitment | उत्तर प्रदेश: ‘इस’ कॉलेज में 1621 लिपिक पदों पर निकली भर्तियां, यहां जाने पूरी डीटेल्स


File Photo

File Photo

नई दिल्ली: UP के बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छा नौकरी का अवसर है। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने क्लर्क पदों पर पर बंपर भर्ती करने का फैसला किया है। जी हां आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में जल्द की क्लर्क भर्ती निकलने वाली हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के 4512 एडेड कॉलेजों में लिपिक के 1621 पद खाली है। इसे लेकर शिक्षा निदेशालय ने शासन को 18 मंडलों से रिक्त पदों की सूचना एकत्रित कर भेज दी है। इसके बारे में अब ये बताया जा रहा है कि 19 सितंबर से आवेदन मांगे जाएंगे, तो देर किस बात की आप भी हो जाएं तैयार। 

इस परीक्षा में लेने होंगे इतने नंबर 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग (यूपीएसएससी) की ओर से इस बार एडेड कॉलेजों में क्लर्क के रिक्त पदों को भरा जाएगा। बता दें कि क्लर्क भर्ती की परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को UPSSSC की ओर से आयोजित पीईटी परीक्षा में 50 प्रतिशत से ज्यादा नंबर हासिल करना होगा। लेकिन अभी तक ये निर्धारित नहीं किया गया है कि लिपिक भर्ती के लिए आयु सीमा क्या होगी? तो इस बारे में हम आपको नहीं बता सकते।

यह भी पढ़ें

19 सितंबर से आवेदन शुरू 

दरअसल 2013 से पहले एडेड कॉलेज में क्लर्क की नियुक्ति कॉलेज प्रबंधक करते थे। बाद में सरकार ने नियुक्ति बंद करवा दी, इसलिए जब शिक्षा निदेशालय ने कॉलेजों में खाली पड़े पदों की जानकारी मांगी तो उनकी ओर से तुरंत कोई जवाब नहीं दिया गया।  इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि पहले कॉलेज के प्रबंधकों को भर्ती करने के बदले में पैसे मिलते थे और वह अपने लोगों को इन पदों पर नियुक्ति करते थे। फिलहाल इन पदों की आवेदन प्रक्रिया 19 सितंबर से होने वाले है 





Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.