CUET Exam Is Clashing With Any Other Exam, They Can Mail Their Problem Diagnosis Email Id Cuetug-dateclash@nta.ac.in.

[ad_1]

CUET UG 2022:कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के 6वें चरण की परीक्षा कल यानी 24 अगस्त से शुरू हो जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 24 अगस्त से शुरू हो रही 6वें फेज की सीयूईटी परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों के लिए अहम नोटिस जारी किया है.  एनटीए छात्रों की समस्या समाधान के लिए जारी नोटिफिकेशन में एक ई-मेल आईडी दी है. एनटीए ने बताया  कि कुछ छात्रों ने आग्रह किया है उनकी परीक्षा 23 अगस्त को प्रस्तावित है जबकि 23 अगस्त से सीबीएसई  की कम्पार्टमेंट परीक्षा शुरू हो गई है. ऐसे में सीयूईटी और सीबीएसई की परीक्षाएं क्लैश कर रही हैं. एनटीए ने ऐसे आग्रहों पर प्रमुखता से ध्यान देने की बात कही है. एनटीए के अनुसार, जिन छात्रों की सीयूईटी परीक्षा किसी दूसरी परीक्षा से टकरा रही है वे अपनी बात समस्या निदान ईमेल आईडी- cuetug-dateclash@nta.ac.in पर मेल कर सकते हैं.

ऐसे छात्र ईमेल करते वक्त अपना अप्लीकेशन नंबर जरूर लिखें.परीक्षा डेट बदलने के लिए रिक्वेस्ट करने वाले छात्रों को परीक्षा नई डेट के बारे में उनके एडमिट कार्ड के जरिए सूचित कर दिया जाएगा. इसके साथ ही इस संबंध में पब्लिक नोटिस भी प्रकाशित किया जाएगा. आपको बता दें  कि 6वें चरण की सीयूईटी परीक्षा 24, 25 और 26 अगस्त 2022 को होने को प्रस्तावित है. इस परीक्षा में देशभर के करीब दो लाख छात्र भाग लेंगे. परीक्षा का आयोजन 259 शहरों के 489 परीक्षा केंद्रों में किया जाना है. देश के बार 10 शहरों में भी यह परीक्षा आयोजित की जाएगी. सीबीएसई बोर्ड के अनुसार, कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा (Class 10 CBSE compartment exam 2022) 23 अगस्त से शुरू होगीं और 29 अगस्त तक चलेंगी.

यह भी पढ़ें:

Rajasthan HC Bharti 2022: राजस्थान हाईकोर्ट में निकले 2500 से अधिक पदों के लिए आज से करें अप्लाई, जानें- आवेदन से जुड़ी अहम जानकारियां

Sarkari Naukri Alert: झारखंड SSC ने निकाली बंपर भर्तियां, 3000 से अधिक शिक्षक पदों के लिए 25 अगस्त से शुरू होंगे आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock