Delhi NCWEB Admissions 2022 Last Date To Apply Today 10 August Know Details


Delhi University NCWEB Admissions 2022 Last Date To Apply Today: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के नॉन कॉलिजिएट वुमेंस एडमिशन बोर्ड (DU Non-Collegiate Women’s Education Board) में एकेडमिक सेशन 2022-23 में एडमिशन (DU NCWEB Admission 2022-23) लेने की अंतिम तारीख आज यानी 10 अगस्त 2022 दिन बुधवार है. ये एडमिशन (DU NCWEB Admissions 2022) अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए हैं. इसलिए जो कैंडिडेट्स डीयू के एनसीवेब में एडमिशन लेना चाहते हों और अब तक अप्लाई न कर पाएं हो इस अंतिम मौके का फायदा उठाएं. चूंकि आवेदन की अंतिम तारीख एक बार आगे बढ़ चुकी है इसलिए अब ऐसा होने का संभावना न के बराबर है.

इतनी सीटों के लिए हो रहा है एडमिशन –
दिल्ली यूनिवर्सिटी के एनसीवेब ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन (Delhi University NCWEB Under Graduate Admission 2022) के लिए 15,200 सीटों पर दाखिले होने हैं. इनके लिए ही कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे गए थे. इतनी संख्या में सीटों के अंतिम समय तक न भरने से आवेदन लिंक को फिर से खोला गया था. हालांकि आज के बाद लिंक बंद हो जाएगा.

कौन से छात्र कर सकते हैं अप्लाई –
ये भी जान लें कि एनसीवेब के तहत होने वाले एडमिशंस के लिए केवल दिल्ली की लड़कियां आवेदन कर सकती हैं. पहले इसके लिए अंतिम तारीख 25 जुलाई थी जो अब आगे बढ़ाकर 10 अगस्त 2022 कर दी गई थी. आज ये समय सीमा भी खत्म हो जाएगी.

कैसे होगा एडमिशन –
डीयू के एनसीवेब में एडमिशन कट-ऑफ के आधार पर होंगे. यानी इनमें एडमिशन 12वीं के अंकों के आधार पर ही होगा. सीयूईटी परीक्षा का इससे कोई लेना-देना नहीं हैं. बता दें कि एनसीवेब के 26 कॉलेज सेंटर हैं जिनमें बीए और बीकॉम की पढ़ाई होती है. इनके लिए दिल्ली की लड़कियां अप्लाई कर सकती हैं. इस बारे में डिटेल में जानकारी पाने के लिए ऑफीशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. वहां आपको सारी जानकारी मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें:

Sarkari Naukri Alert: दिल्ली में टीजीटी, पीजीटी समेत कई पदों पर चल रही हैं भर्तियां, लास्ट डेट के पहले कर दें अप्लाई

MP TET Result 2022: मध्य प्रदेश टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट के नतीजे घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.