Delhi University Aurbindo College Asks DDA To Handover 7 Acre Plot To The College Alloted 22 Years Ago Know Details

[ad_1]

Aurobindo College Delhi University Asks DDA For 7 Acre Plot: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के ऑरबिंदो कॉलेज (DU Aurbindo College) ने एक बहुत पुराना मामला उठाया है. यहां की गवर्निंग बॉडी ने दिल्ली डेवलेपमेंट अथॉरिटी (Delhi Development Authority) से कहा है कि उन्हें 22 साल पहले एलॉट किया सात एकड़ प्लॉट आज तक हैंडओवर नहीं किया गया है. इस प्लॉट का अधिकार जल्द से जल्द कॉलेज (Aurbindo College, Delhi) को सौंप दिया जाए. ये प्लॉट लाडो सरांय गांव में है और करीब 22 साल पहले ये कॉलेज को एलॉट किया गया था.

जमीन पर हो गया है कब्जा –

टीओआई कि रिपोर्ट के मुताबिक ये प्लाट कॉलेज को तो दिया नहीं गया बल्कि अब इस पर कब्जा कर लिया गया है. कॉलेज का ये भी कहना है कि उनके द्वारा दिल्ली विकास प्राधिकरण को 55 लाख रुपए की राशि का भुगतान किया गया था कि इस प्लॉट पर बाउंड्री खींच दी जाए लेकिन न बाउंड्री खिंची न उसका अधिकारक कॉलेज को सौंपा गया.

तुरंत लिया जाए एक्शन –

इस बारे में कॉलेज की गवर्निंग बॉडी के ट्रेजरार घनश्याम कौशिक का कहना है कि कॉलेज को इस जमीन की सख्त जरूरत है. इसलिए बेहतर होगा डीडीए जल्द से जल्द इस प्लॉट पर कॉलेज को अधिकार दे और वहां हुए इनक्रोचमेंट के खिलाफ एक्शन लिया जाए.

दिल्ली सरकार द्वारा मिलता है फंड –

इस इंस्टीट्यूट को दिल्ली सरकार द्वारा फंड दिए जाते हैं. यहां के मॉर्निंग कॉलेज में 3700 स्टूडेंट्स ने इनरोलमेंट कराया है जबकि ईवनिंग कॉलेज में 2,000 स्टूडेंट्स ने इनरोलमेंट किया है. कुछ दिन पहले यहां के चेयमैन ने दूसरे अधिकारियों के साथ इस लैंड का भ्रमण किया था.

दो हिस्सों में बंटी है जमीन –

अधिकारियों का कहना है कि ये जमीन मार्च 2020 में कॉलेज को सौंपी गई थी. ये जमीन दो हिस्सों में बंटी है. एक हिस्सा 4.8 एकड़ का है और दूसरा हिस्सा 2.2 एकड़ का है. बड़े क्षेत्र में इनक्रोचमेंट हो गया है.

यह भी पढ़ें:

CGPSC PCS Mains Result 2021: छत्तीसगढ़ पीसीएस मुख्य परीक्षा के नतीजे घोषित, सेलेक्टेड कैंडिडेट्स अब देंगे इंटरव्यू 

UP PCS Exam 2022: यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा 2022 का शेड्यूल जारी, किन तारीखों पर और कहां होगा एग्जाम? जानिए 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock