Delhi University To Begin Classes Soon With Less Number Of Teachers DTA Demands New Appointment Of Teachers

[ad_1]

Delhi University To Begin New Session Classes Soon: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में जल्द ही सेकेंड ईयर की क्लासेस शुरू होने वाली हैं. इसके साथ ही नए सेशन में फर्स्ट ईयर की क्लासेस भी सभी एडमिशन प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद अक्टूबर महीने से शुरू होने की संभावना जतायी जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि सितंबर तक पहले साल के एडमिशन का प्रॉसेस पूरा हो जाएगा और अक्टूबर में क्लासेस लगने लगेंगी. इस बीच डीयू (DU) शिक्षकों की कमी से जूझ रहा है. टीचर्स को चिंता है कि शिक्षकों की संख्या कम होने से छात्रों की पढ़ाई को किस प्रकार प्रभावित होने से रोका जाएगा.

एडहॉक शिक्षकों के पद हैं खाली –

डीयू इस बार से नई एजुकेशन पॉलिसी भी लागू कर रहा है. इस प्रकार टीचर्स पर तुलनात्मक और प्रेशर है. यूनिवर्सिटी में एडहॉक टीचर्स के बहुत से पद खाली हैं. ऐसे में वहां काम कर रहे शिक्षकों पर बोझ बढ़ेगा. इस संबंध में दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन ने डीयू के कुलपति प्रोफेसर योगेश सिंह को पत्र लिखा है.

डीटीए ने उठाई ये मांग –

डीटीए ने डीयू कुलपति को पत्र लिखकर मांग की है कि शैक्षिक और गैर शैक्षिक पदों की भर्तियों पर लगाई रोक वापस ली जाए. कॉलेजों को एडहॉक शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश दिए जाएं ताकि 26 अगस्त से शुरू हो रही सेकेंड ईयर की क्लासेस प्रभावित न हों.

क्या कहना है अध्यक्ष का –

इस बारे में डीटीए अध्यक्ष डां. हंसराज सुमन का कहना है कि डीयू से एफिलेटेड ज्यादातर कॉलेजों में ओबासी कोटे के सेकेंड ट्रांच के पदों पर नियुक्ति नहीं हुई ङै. इसे अगले सेशन यानी 2022-23 सेशन के पहले भरा जाना है, वरना छात्रों की पढ़ाई जरूर प्रभावित होगी.

मार्च और अप्रैल में बहुत से टीचर्स रिटायर हुए हैं. अगर उनकी जगह पर एडहॉक टीचर्स को नहीं रखा जाएगा तो टीचर्स की कमी से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होगी और नई शिक्षा नीति के मुताबिक क्लासेस नहीं लग पाएंगी.

यह भी पढ़ें:

Rajasthan Police Constable Result 2022: इस समय तक जारी हो सकते हैं राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे, पढ़ें ताजा अपडेट

Haryana Job Alert: NIT, Kurukshetra में फैकल्टी के पदों पर चल रही है भर्ती, जल्द करें अप्लाई, हाथ से निकल न जाए मौका 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock