​DRDO Scientist Recruitment 2022 Apply For 1248 Post, Application Process Starting Soon

[ad_1]

DRDO Scientist Recruitment 2022: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में वैज्ञानिकों के 1248 पदों पर भर्ती होगी. जिसके लिए जल्द ही भर्ती अभियान शुरू किए जाने की उम्मीद है.  जानकारी के अनुसार वित्त मंत्रालय ने द्वारा एक प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. आपको बता दें कि डीआरडीओ में वैज्ञानिकों की कमी देखने को मिल रही है. जिसके बाद एक प्रस्ताव भेजा गया जिसके आधार पर डीआरडीओ की विभिन्न प्रयोगशालाओं में पहले से रिक्त 814 पदों को भरने को लेकर मंजूरी मिली.

आपको बता दें कि डीआरडीओ (DRDO) द्वारा रिक्त 814 पदों को भरने के अलावा 434 नए पदों को भी भरा जाएगा.  सरकार के अनुसार चरणबद्ध तरीके से आगामी तीन-चार साल के अंदर खाली पदों को भरा जाएगा. जिसके अनुसार डीआरडीओ के पास वैज्ञानिकों के स्वीकृत पदों की संख्या 7773 है. फिलहाल में 6959 वैज्ञानिक ही सेवारत हैं. वहीं, मेक इंडिया अभियान शुरू हो जाने के बाद डीआरडीओ की जिम्मेदारियां पहले से बढ़ गई हैं. जिससे नए पदों के सृजन की भी जरूरत महसूस की गई है. जिसके चलते वित्त मंत्रालय ने न सिर्फ नए पदों को सृजित करने की मंजूरी दी है बल्कि पहले से रिक्त पदों को भरने पर भी सहमति प्रकट कर दी है.

जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
वहीं, डीआरडीओ के वैज्ञानिकों (Scientist) को प्रोत्साहित करने के लिए परफॉर्मेंस रिलेटेड इंसेंटिव योजना (पीआरआईएस) के क्रियान्वयन की मांग चल रही है. इस तरह की योजना इसरो और परमाणु ऊर्जा विभाग में है. डीआरडीओ के वैज्ञानिक भी इसे लागू करने की लगातार मांग कर रहे हैं. रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि इस मुद्दे को भी गंभीरता से देखा जा रहा है.  हालांकि वैज्ञानिक की भर्ती कब से शुरू होगी, इसकी कोई तय तारीख नहीं है. इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक साइट पर नजर बनाएं रखें.

Government Jobs 2022: पंजाब में निकली जूनियर ऑडिटर के 75 पदों पर भर्ती, आवेदन करने का आखिरी मौका आज

​​UPSSSC Admit Card: यूपी फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्ड लाइफ गार्ड भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, इन शहरों में होगी परीक्षा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock