Durg CM Bhupesh Baghel Congratulate Aakarshi Kashyap Wins Silver Medal In Commonwealth Games 2022 ANN

[ad_1]

Aakarshi Kashyap: बर्किंघम में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की रहने वाली आकर्षी कश्यप ने बैडमिंटन के टीम चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल प्राप्त किया है. सिल्वर मेडल जीतने के बाद आकर्षी कश्यप और उसके परिजनों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास पर मुलाकात की. इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आकर्षी कश्यप को शुभकामनाएं और बधाई दी. 

मुख्यमंत्री ने दिया सरकारी नौकरी देने का दिया आश्वासन

मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने आकर्षी कश्यप को इस उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कश्यप ने अपनी खेल प्रतिभा से पूरे छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है. जो हम सभी प्रदेशवासियों के लिए गौरव की बात है. उन्होंने आकर्षी कश्यप को उनकी उपलब्धि के प्रोत्साहन के लिए राज्य सरकार की ओर से सरकारी नौकरी प्रदान करने के लिए भी आश्वस्त किया. मुख्यमंत्री बघेल को इस अवसर पर आकर्षी कश्यप ने कामनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर युक्त टी-शर्ट उपहारस्वरूप भेंट की.

कई गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं आकर्षी

21 वर्षीय आकर्षी कश्यप दुर्ग जिले की निवासी हैं. वे छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन खेलते हुए बैडमिंटन की सभी वर्ग की नेशनल चैम्पियन रही हैं. अंडर-13, 15, 17, 19 में गोल्ड मेडल और सीनियर नेशनल में भी पदक हासिल किया है. वे एशियन जूनियर और वर्ल्ड जूनियर में भी टीम इंडिया की सदस्य रही हैं. इसके अलावा कश्यप खेलो इंडिया में भी विजेता रही हैं. वे इंडोनेशिया एशियन गेम्स 2018 में भारतीय बैडमिंटन दल की सदस्य भी रही हैं. 

ओलंपिक गेम्स में भी आकर्षी का हुआ चयन

आकर्षी कश्यप ने साउथ एशियन गेम्स नेपाल में आयोजित खेल प्रतियोगिता में भी विजेता रही चुकी हैं. साथ ही वो इंडियन बैडमिंटन की सीनियर वूमेन्स की सिंगल की प्रथम रैंक पर काबिज रही हैं. आकर्षि एशिया टीम चैम्पियनशिप फिलीपीन्स 2022 और एशिया चैम्पियनशिप मलेशिया 2022 में भी भारतीय दल की सदस्य थीं. हाल में वे बैकांक में आयोजित थामस व्ही उबेर कप में भी सम्मिलित थीं. आकर्षि कश्यप को ओलपिंक के 2024-2028 में शामिल किया गया है. छत्तीसगढ़ सरकार ने उन्हें खेल पुरस्कार में सर्वोपरि गुण्डाधूर पुरस्कार और शहीद कौशल पुरस्कार से सम्मानित किया है. 

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत जारी, जानें- दिल्ली सहित इन राज्यों के प्रमुख शहरों में क्या हैं तेल के रेट

Independence Day 2022 Special: क्रांतिकारी गुंडाधुर का ऐसा था खौफ, गुफा में छिप गए थे अंग्रेज, जानिए- बस्तर के वीर की कहानी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock