ED Arrests Person | रूस की कंपनी में निवेश के नाम पर धोखाधड़ी, ED ने शख्स को किया गिरफ्तार


nagpur-arrests-a-lady-thief-who-is-highly-educated-and-belongs-to-financially-sound-family

File Photo

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लोगों से रूस की पेट्रोलियम कंपनी रोसनेफ्ट के हेज कोष में निवेश के नाम पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।  ईडी ने आशीष मलिक को 10 सितंबर को तिहाड़ जेल से हिरासत में लिया। मलिक दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा की जा रही जांच के सिलसिले में पहले से इस मामले में जेल में बंद है। 

ईडी ने कहा कि मलिक को मई में 1,000 से अधिक लोगों को रूस की कंपनी रोसनेफ्ट में निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने कहा, ‘‘आशीष मलिक और दो अन्य लोगों…..सुनील सिंह और संदीप कोशिक ने रोसनेफ्ट हेज फंड में निवेश के नाम पर 20 प्रतिशत का मासिक रिटर्न देने का वादा किया था।

यह भी पढ़ें

इन लोगों ने दो क्रिप्टो कॉइन ‘आरएचएफ कॉइन’ और ‘आरएचएफ गोल्ड’ भी शुरू किए थे। ईडी ने कहा कि इन लोगों ने देशभर में लोगों से करोड़ों रुपये जुटाए और इस पैसे का क्रिप्टो करेंसी मुख्य रूप से बिटकॉइन में निवेश किया। यह मामला करीब 52 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का है। ईडी ने कहा कि मामले में शामिल सही राशि का पता लगाने के लिए आगे की जांच चल रही है। (एजेंसी)





Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.