facebook se paise kaise kamaye

आज हम जानेंगे facebook से पैसा कैसे कमा सकते है वैसे तो facebook एक प्रकार की Social media Sharing Platform है और लाखों लोग हर दिन नई Post news video डालते हैं, लेकिन क्या पता है यहां पर से पैसे भी कमाए जा सकते है ?

ऑनलाइन की जबाना आ रहा जिसकी वजह से काफ़ी मात्रा में facebook का इस्तमाल किया जा रहा और इसकी वजह से फेसबुक भी अपने यूजर को कुछ बेहतर देनी की कोशिश में लगा रहता है facebook क्या है इसका उपयोग क्यों किया जाता यह सब जानते लेकिन facebook से पैसा कमाने 90% लोग नही जानते सिर्फ अपना समय बर्बाद करते फेसबुक का उपयोग करके लेकिन कई लोग इसकी मदद से लाखों में महीने का काम रहें।

facebook se paise kaise kamaye

चलिए जानते हैं फेसबुक की मदद से पैसा कैसे कमाया जाए facebook सिर्फ फोटो डालने वीडियो न्यूज़ डालने के लिया उपयोग करते होंगे लेकिन इन्हीं को डाल कर पैसे भी कमा सकते लेकिन उसको लिए facebook का यह जानकारी होना जरूरी है पैसे कैसे कमाए जाते है।

पूरी चीज़े सीखने वाले है पैसा कमाने से लेकर पैसे को बैंक में भेजने तक जिसकी मदद से सिख कर पैसा भी कमाए जा सकें।

सबसे पहले कुछ चीज़ें होने चाहिए जिसकी मदद से पैसा कमाया जा सके।

1. internet connection
2. Mobile phone
3. Facebook account
4. Facebook 1 page

सबसे पहले अगर Facebook account अभी तक नहीं बनाए तो अभी बना लें और इतना करने के बाद एक पेज होना जरूरी है जिसको Facebook Page बोला जाता बनाना नहीं आता तो इसके लिए नीचे दिया गया वीडियो देख कर सिख सकते कैसे बनाएं जाते Facebook Page उसके बाद बना सकेंगे।

Video dekhe earnmoj channel pe milega

facebook se paise kaise kamaye in hindi


चलिए आप जानते हैं फेसबुक से पैसे कमाने के लिए क्या करने होते हैं जिसकी मदद से फेसबुक से पैसे कमाया जाता है सबसे पहले फेसबुक पर एक पेज बना लेने के बाद उसमें वीडियो डालने होंगे For Example:- News video, comedy, joke, kahani, tech ऐसे बहुत से कैटेगरी आते हैं जिसमें वीडियो बना सकते है।

अब इन्हीं वीडियो को हमेशा डालते रहेंगे उसके बाद अपने फेसबुक पेज को मोनेटाइज करा सकते हैं और उससे पैसे भी बना सकते हैं लेकिन उसके लिए कुछ रिक्वायरमेंट होती है जिसको पूरी करनी होती है तभी यहां पर से कमाई होना शुरू होती है उसकी क्या-क्या जरूरतों को पूरी करनी होगी वह सबसे पहले जानेंगे अगर यह पूरा कर लेते हैं तो पैसे आना शुरू हो जाते है ।

facebook monetization requirement

आपके Facebook Page पर कम से कम 10000 Followers होना चाहिए

  • आपके Facebook Page पर पिछले 60 दिनों में 600,000 मिनट का Watch Time होना चाहिए |

हालांकि युटुब का मुकाबले फेसबुक बहुत ही ज्यादा monetization requirement  मांगता है लेकिन यह भी बहुत कम है क्रिएटर लोगों के लिए जो लोग मेहनत करते है।

आपके Facebook पेज पर कम से कम 4 से 6 वीडियो अपलोड होना चाहिए।

आपका फेसबुक पेज Facebook Page Monetization Policy को पूरा करना चाहिए।

यह सब पूरा कर लेते हैं तो उसके बाद पैसे कमाने के लिए एलिजिबल हो जाती है और यहां से हर रोज पैसे भी आना शुरू हो जाएंगे।

facebook se paise kaise kamaye 2023

इस प्रकार से फेसबुक पर और भी बहुत तरीके मिल जाते हैं पैसे कमाने के जैसे कभी-कभी बड़ी बड़ी कंपनी की ब्रांड्स प्रोडक्ट को रिव्यू करने का भी मौका मिलता है कंपनी को आपका काम पसंद आती है तो वह खुद देती है इसको करने के लिए और उसके बदले भी पैसे मिलते हैं इसी प्रकार से Affiliate marketing और अपना खुद का कोर्स भी सेल करके facebook se paise kamaye

अगर आपको भी नहीं पता था तो आज से ही यह काम शुरू करते हैं क्योंकि यहां पर सभी पैसे कमाना बिल्कुल आसान होता है और आसानी से कमा सकते हैं क्योंकि इसमें अभी कंपटीशन काफी कम है और इसमें बहुत ही जल्दी Growth होने का मौका है यहां पर आसानी से ग्रो भी हो सकते हैं और लाखों का पैसा यहां से कमा सकते हैं किसी भी प्रकार की कोई परेशानी आए तो आप हमें बता सकते हैं हमेशा हम आप लोगों के साथ हैं आपको हेल्प करने के लिए आपको ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने के लिए हमेशा सिखाते रहते है।

इसी प्रकार की और भी नया नया तरीका ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारे earnmoj.in. वेबसाइट का नोटिफिकेशन को ON कर सकते हैं ताकि जब भी कोई नया ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका के बारे में बताएं तो सबसे पहले आप तक पहुंच सके आज facebook se paise kaise kamaye सीख गए होंगे बाकी किसी भी प्रकार की परेशानी आती है तो कमेंट में हमें बता सकते हैं, आपको पूरा पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद ।

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock