Haryana Board Class 10th & 12th Application And Fee Submission Last Date Announced Bseh.org.in

[ad_1]

HBSE Haryana Board Class 10th, 12th Registration 2023 Last Date Announced: हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) ने सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी एग्जामिनेशन 2023 (Haryana Board 10th 12th Exams 2023) के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख की घोषणा कर दी है. बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन (HBSE 10th 12th Registration 2023) कराने की लास्ट डेट के साथ ही फीस भरने की लास्ट डेट भी साफ कर दी है. ये तारीखें एकेडमिक सेशन 2022-23 के लिए हैं. कैंडिडेट्स बोर्ड द्वारा तय सीमा के अंदर ही आवेदन पत्र भर दें. अगर वे देर करते हैं तो उन्हें मोटा विलंब शुल्क चुकाना होगा.

क्या है लास्ट डेट –
हरियाणा बोर्ड सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी क्लासेस के लिए एकेडमिक सेशन 2022-23 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर 2022 है. 24 अगस्त से 12 सितंबर के बीच बिना लेट फीस के रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. इसी तारीख के अंदर कैंडिडेट्स को आवेदन के साथ-साथ फीस भी जमा करनी होगी.

लेट फीस के साथ इस तारीख तक करें अप्लाई –  
अगर कैंडिडेट्स तय सीमा के अंदर अप्लाई नहीं कर पाते हैं तो लेट फीस के साथ बाद में आवेदन कर सकते हैं. लेट फीस के साथ फीस जमा करने और आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 13 सितंबर से 28 सितंबर 2022 तय की गई है. इस तारीख के अंदर आवेदन और फीस दोनों जमा कर दें. इसके लिए कैंडिडेट्स को 5000 रुपए शुल्क देना होगा.

सभी स्कूलों पर लागू होता है ये नियम –
ये नियम सभी प्राइवेट और सरकारी हर तरह के स्कूलों पर लागू होता है. इसके साथ ही बोर्ड प्रेसिडेंट डॉ. जगबीर सिंह का कहना है कि नॉन गवर्नमेंट परमानेंटली रिकग्नाइज्ड स्कूल जो बोर्ड के साथ एफिलिटेड हैं उन्हें एफिलेशन कॉन्टीन्यू रखने के लिए 2000 रुपए फीस देनी होगी. जबकि नए एफिलेशन के लिए फीस 20,000 रुपए तय की गई है. अधिक जानकारी के लिए bseh.org.in पर जाएं.

यह भी पढ़ें:

Rajasthan HC Bharti 2022: राजस्थान हाईकोर्ट में निकले 2500 से अधिक पदों के लिए आज से करें अप्लाई, जानें- आवेदन से जुड़ी अहम जानकारियां

Sarkari Naukri Alert: झारखंड SSC ने निकाली बंपर भर्तियां, 3000 से अधिक शिक्षक पदों के लिए 25 अगस्त से शुरू होंगे आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock