Site icon EarnMoj

how to delete paytm account

Paytm account को delete कैसे करें क्या पेटीएम अकाउंट को हटना चाहते लेकिन नहीं पता कैसे अपने paytm account हटा सकता इसका 2 तरीका है जिसकी मदद से यह कर सकते है ।

वैसे तो paytm account पहले से बना लिए होंगे और उसका यूज भी कर लिए होंगे लेकिन किसी कारण अपना paytm account delete करना पड़ता है जैसे किसी और नंबर पे पेटीएम खोल लिए हो यह पेटीएम अकाउंट चलना अच्छा नहीं लगता इस तरह की कई कारण हो सकते हैं,

इस वजह से अपने पेटीएम अकाउंट delete करना पड़ता है आइए जानते है कैसे how to delete paytm account आसानी से कैसे कर पाएंगे इसका आसान तरीका क्योंकि अगर पेटीएम पर देखा जाए तो ऐसा कही पर नही मिलता पेटीएम delete paytm account ऑप्शन इस लिए इसका कुछ स्टेप है। जिनको फॉलो करना होगा तभी पेटीएम हाट सकता सबसे पहले जिस भी नंबर से पेटीएम खुला हो उस नंबर वाले पेटीएम अकाउंट को खोल ले और जैसे ही खुल जाए और उपर तीन लाइन दिखेगा उसपे क्लिक करें!

जैसे ही इतना करेंगे नीचे ए देखे नीचे एक profile settings का ऑप्शन मिलेगा उस पर जाए जैसे उस पर जायेंगे कुछ और सेटिंग मिलेगा !

और एक ऑप्शन ऊपर में मिलेगी जो profile लिखा होगा जो उपर में देखेगा उस पे जाए

जैसे उस पर जायेंगे वहा एक ऑप्शन मिल जायेगी जिस पर अगर आप paytm account यूज नही करना चाहते तो किसी और को अपना अकाउंट से सकते नहीं तो किसी अपने दूसरे नंबर पे ट्रान्सफर कर सकते इसके लिए पेटीएम नंबर अपडेट पर जाए और वहा जिस भी नंबर पे paytm account को ट्रांसफार करना चाहते वह नंबर डाले आसानी से हो जाएगा ।

how to delete paytm account

दुस्का तरीका बिल्कुल आसान है जो सीधा अपना अकाउंट बंद करना चाहते उनके लिए यह बेहत आसान है सबसे पहले पेटीएम कस्टमर को कॉल करें और उनको कह से सकते हम paytm नहीं चलना चाहते आसानी से कुछ सवाल पूछा जायेगा पेटीएम क्यों नही चलना चाहते बता कर बंद करा सकते है ।

Exit mobile version