JKPSC Recruitment 2022 | शानदार मौका! लोक निर्माण विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर पर निकली वैकेंसी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स


Jobs

File Photo

नई दिल्ली: लोक निर्माण विभाग में जो कार्य करना चाहते है, उनके लिए एक अच्छा मौका है। जी हां जम्मू और कश्मीर लोकसेवा आयोग (JKPSC) में असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल) के खाली पदों  भर्तियां निकली गई है, ऐसे में अब इस पद के लिए आवेदन मांगे हैं। ऐसे में अगर आप भी इस शानदार मौके का फायदा उठाना चाहते है तो योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (JKPSC Recruitment 2022) को लेकर आवेदन करना चाहते हैं, वे JKPSC की आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर आवेदन कर सकते है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इन पदों (JKPSC Recruitment 2022) के लिए आवेदन का प्रोसेस 3 अगस्त से आरंभ हो चुका है। 

ऐसे में आवेदन के लिए उम्मीदवार सीधे इस लिंक http://jkpsc.nic.in/ पर जाकर भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते है।  यह आप लिंक JKPSC Recruitment 2022 Notification PDF पर जाकर भी आधिकारिक अधिसूचना (JKPSC Recruitment 2022) को भी देख सकेंगे। आपको बता दें कि इस भर्ती (JKPSC Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 61 पदों को भरना है, ऐसे में इस शानदार मौके को हाथ से न जाने दे और इच्छुक उम्मीदवार तुरंत अप्लाई करें। 

महत्वपूर्ण तारीख

आपको बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया तारीख 3 अगस्त से शुरू हो गई है 

वहीं ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 सितंबर है। 

जानें योग्यता 

आपको बता दें कि आवेदन  करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग से जुड़ी किसी ब्रांच से डिग्री होना अनिवार्य है या इंजीनियरिंग की उपयुक्त शाखा में AMIE सेक्शन (ए और बी) इंडिया में होना अनिवार्य है। उस डिग्री होने पर ही उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र है।  

ये है आवेदन शुल्क

दरअसल अनरिजर्वड उम्मीदवारों के​ लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है, वहीं रिजर्वड  वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये मांगा गया है। 

ऐसी होगी चयन प्रक्रिया

दरअसल इस भर्ती के लिए​ लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी। बता डेन्ज कि यह परीक्षा एमसीक्यू आधारित होगी। ज्ञात हो कि यह परीक्षा श्रीनगर और जम्मू केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए उम्मीदवारों को इंटरव्यू/वाइवा वॉयस को लेकर कॉल किया जाएगा। इस तरह उम्मीदवार का चयन किया जायेगा। 





Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.