L&T ने डिविडेंड के लिए तय की रिकॉर्ड डेट, ब्रोकरेज हाउस ने कहा- देगा 25% रिटर्न


हाइलाइट्स

लार्सन एंड टुब्रो (L&T) ने लाभांश के लिए 22 जुलाई 2022 की रिकॉर्ड डेट निर्धारित की है.
लाभांश को AGM में अनुमोदित किया जाता है तो यह 8 अगस्त तक भुगतान किया जाएगा.
ब्रोकरेज हाउस LKP रिसर्च ने लार्सन एंड टुब्रो के शेयर को खरीदने की सलाह दी है.

नई दिल्ली. निर्माण और इंजीनियरिंग क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (L&T) लिमिटेड ने 31 मार्च 2022 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए 22 रुपये के प्रस्तावित 1,100 प्रतिशत लाभांश के लिए 22 जुलाई 2022 की रिकॉर्ड डेट निर्धारित की है. यदि लाभांश को AGM में अनुमोदित किया जाता है, तो 8 अगस्त 2022 को या उससे पहले इसका भुगतान किया जाएगा.

एक एक्सचेंज फाइलिंग में एलएंडटी ने कहा, कंपनी ने 31 मार्च को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए 2 रुपये के फेस वैल्यू शेयर के लिए 22 रुपये प्रति शेयर प्रस्तावित डिविडेंड प्राप्त करने के लिए 22 जुलाई का दिन तय किया है. पात्र शेयरधारकों के पास 22 जुलाई को होल्डिंग्स में शेयर होने चाहिएं, तभी भी इस डिविडेंड को पाने के हकदार होंगे. कंपनी ने 21 जून 2001 से 27 लाभांश घोषित किए हैं, जिनमें 1 विशेष, 4 अंतरिम और 22 अंतिम लाभांश शामिल हैं.

ये भी पढ़ें – 2022 में पूरा साल तंग करेगी महंगाई, रेपो रेट में बढ़ोतरी के लिए रहें तैयार: ताजा रिपोर्ट

LKP ने दिया 25 फीसदी का टार्गेट
घरेलू ब्रोकरेज हाउस LKP रिसर्च ने लार्सन एंड टुब्रो के शेयर को खरीदने की सलाह दी है. ब्रोकरेज ने शेयर पर 12 महीने के लिए 2,087 रुपये प्रति शेयर का टार्गेट प्राइस दिया है. आज के मूल्य के हिसाब से देखा जाए तो यह 25 फीसदी का रिटर्न देने की क्षमता रखता है, ऐसा ब्रोकरेज हाउस का मानना है.

ब्रोकरेज ने कहा, एलएंडटी सरकार की मेक इन इंडिया पहल के साथ रक्षा क्षेत्र में प्रवेश करने की संभावनाएं भी तलाश रही है. इसके अलावा, कंपनी नए ऊर्जा क्षेत्रों विशेषकर ग्रीन हाइड्रोजन, सौर ईपीसी में क्षमता सुधार, ग्रिड स्टोरेज बैटरी निर्माण के लिए समझौतों के लिए EPC में प्रवेश करने की रणनीति पर भी काम कर रही है.

ये भी पढ़ें – शेयर बाजार, सोना-चांदी समेत बिजनेस जगत की तमाम बड़ी खबरें

बता दें कि यह लगातार 5 साल से रिटर्न देकर निवेशकों के लिए भरोसेमंद स्टॉक बना हुआ है. एलएंडटी के शेयर ने एक साल में 12.44 फीसदी, 3 साल में 13.23 फीसदी और 5 साल में 48.51 फीसदी का रिटर्न दिया है.

Tags: Earn money, Money Making Tips, Share market, Stock market



Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.