Meesho 11 Days Leave | गजब: इस भारतीय कंपनी ने कर्मचारियों को दिया खास तोहफा, एन्जॉयमेंट के लिए दी 11 दिन की छुट्टी और साथ में पगार भी



(प्रतीकात्मक तस्वीर)

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: अब तक आपने यही सुना या फिर पढ़ा होगा कि आमतौर पर विदेशी कंपनियां अपने कर्मचारियों को आनंद देने के लिए विशेष अवकाश प्रदान करती हैं। लेकिन हम सब जानते है कि भारत में जहां कर्मचारी सीमित घंटों से ज्यादा काम करते हैं, वहां ऐसी कोई उम्मीद नहीं है कि कंपनी या बॉस ऐसा खास हॉलिडे देंगे। हम अपने सपने में भी नहीं सोच सकते कि ऐसा कुछ हो जाएगा, लेकिन वास्तव में ऐसा हुआ है। जी हां आपको जानकर हैरानी होगी कि एक मशहूर भारतीय कंपनी ने अपने कर्मचारियों को खूब मस्ती के साथ खास छुट्टी दी है। आइए जानते है इस खास खबर के बारे में… 

छुट्टियों के साथ पैसा भी.. 

आपको बता दें कि मीशो एक ऐसी भारत की कंपनी है जो कर्मचारियों को काम की जगह मौज-मस्ती करने के लिए पैसे देती है। जी हां आपको बता दें कि ऑनलाइन बिक्री करने वाली इस ई-कॉमर्स कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए 11 दिनों की छुट्टी जारी की है। इस दौरान कर्मचारी कार्यालय के काम से दूर रहते हैं। वे वह कर सकते हैं जो वे बिना काम के करना चाहते हैं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें इसके लिए भुगतान किया जाएगा। यानी छुट्टियों में काम नहीं करने देने पर उनका वेतन नहीं काटा जाएगा। उन्हें दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

अच्छे मानसिक स्वास्थ्य के लिए छुट्टी 

ट्विटर से मिली जानकारी के मुताबिक मिशो कंपनी ने कर्मचारियों के अच्छे मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए ऐसा कदम उठाया है। कंपनी की साल भर में कुछ छुट्टियां होती हैं। इसमें बीमार छुट्टी भी शामिल है। लेकिन मानसिक स्वास्थ्य के लिए छुट्टियों का कोई प्रावधान नहीं है। मीशो ने यह व्यवस्था की है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। 

 

दिमाग को रीसेट.. 

इस बारे में हम सब जानते है कि दुनिया भर में कई लोग शारीरिक बीमारियों के साथ-साथ मानसिक बीमारियों से भी जूझ रहे हैं। बता दें कि पहले मानसिक स्वास्थ्य को बीमारी नहीं माना जाता था। लेकिन अब इसको लेकर जागरूकता बढ़ी है। मानसिक स्वास्थ्य के महत्व को समझते हुए इस कंपनी ने यह पहल भी की। कंपनी ने एक खास नीति बनाकर कर्मचारियों को उनके दिमाग को रीसेट करने और रिचार्ज करने का ब्रेक दिया है, यानी मानसिक स्वास्थ्य के लिए। तनाव से मुक्ति दिलाने के लिए प्रकाशित हो चुकी है। यह अवकाश 22 अक्टूबर 2022 से 1 नवंबर 2022 तक है।

 

रीसेट और रिचार्ज

इस खास खबर के बारे में कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर संजीव बरनवाला ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, वर्तमान में कर्मचारियों के जीवन में तनाव और काम ज्यादा है। ऐसे में रीसेट और रिचार्ज कर्मचारियों को शीर्ष पर रखने का रास्ता बना देगा। अन्य कंपनियां सूट का पालन करेंगी।





Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.