MPPEB MP PNST Exam 2022 Schedule Released MP State Pre Nursing Selection Test 2021 Dates Announced Check At Peb.mp.gov.in

[ad_1]

MP MPPEB PNST Exam 2022 Schedule Released: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने एमपी पीएनएसटी परीक्षा 2022 (MP PNST Exam 2022) का शेड्यूल जारी कर दिया है.  चार साल के बीएससी नर्सिंग (BSc Nursing) कोर्स में जो कैंडिडेट्स एडमिशन लेना चाहते हों, वे एमपी प्री नर्सिंग सेलेक्शन टेस्ट (MP Pre Nursing Selection Test 2022) के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट्स को एमपी के विभिन्न गवर्नमेंट नर्सिंग इंस्टीट्यूट्स (MP Government Nursing Institutes) में बीएससी नर्सिंग कोर्स में एडमिशन मिलता है.

इस तारीख से भरें फॉर्म –

शेड्यूल में दी जानकारी के मुताबिक एमपीपीईबी पीएनएसटी एग्जाम 2022 के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आपको मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – peb.mp.gov.in इस परीक्षा के लिए 06 सितंबर 2022 से अप्लाई किया जा सकता है.

जरूरी तारीखें –

ये भी जान लें कि एमपीपीईबी पीएनएससटी परीक्षा 2022 के लिए 20 सितंबर 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ ही इन आवेदनों में सुधार करने की लास्ट डेट 25 सितंबर 2022 है.

मध्य प्रदेश प्री नर्सिंग सेलेक्शन टेस्ट का आयोजन 17 और 18 अक्टूबर 2022 के दिन किया जाएगा. इस परीक्षा के द्वारा कुल 540 सीटों के लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्श किया जाएगा. ये सीटें गवर्नमेंट द्वारा संचालित मध्य प्रदेश के 6 नर्सिंग इंस्टीट्यूट्स के लिए हैं.

कौन कर सकता है आवेदन –

इन सीटों के लिए केवल महिला उम्मीदवार अप्लाई कर सकती हैं जिनके उम्र 17 से 30 साल के बीच होनी चाहिए. ऊपरी आयु सीमा में आरक्षित श्रेणी को छूट मिलेगी. साइंस बैकग्राउंड से क्लास 12वीं पास कैंडिडेट्स जिनके कम से कम 45 प्रतिशत अंक हों, आवेदन कर सकती हैं.

कितना है शुल्क –

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी की कैंडिडेट्स को 400 रुपए फीस देनी होगी. जबकि आरक्षित श्रेणी के लिए फीस 200 रुपए तय की गई है. परीक्षा के विषय में कोई भी जानकारी विस्तार से पाने के लिए ऑफीशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

CGBSE 10th 12th Supplementary Results 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड ने जारी किया 10वीं और 12वीं का सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट, यहां दिए डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Haryana Board 10th 12th Exam 2023: हरियाणा बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख घोषित, जानें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock