Multibagger Stock को अब बड़े निवेशकों ने खरीदा, 1 साल में पहले ही डबल कर चुका है पैसा


नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार में पिछले कुछ महीनों से मंदी छाई हुई है. वर्ष 2022 की शुरुआत में शेयर बाजार ने निवेशकों को जरूर अच्‍छा मुनाफा दिया, लेकिन बाजार की यह तेजी ज्‍यादा दिन तक कायम न रह सकी और गिरावट ने बाजार को अपने शिकंजे में ले लिया. हालांकि, बाजार की गिरावट में भी कुछ शेयर मल्‍टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) दे रहे हैं. वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही में शेयर बाजार में 90 शेयरों ने मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया.

विकास लाइफ केयर का स्‍टॉक (Vikas Lifecare share) भी एक मल्‍टीबैगर स्‍टॉक है. पिछले एक साल से यह अपने निवेशकों को बढ़िया मुनाफा दे रहा है. अब इस स्‍टॉक पर बड़े संस्‍थागत निवेशकों की नजर पड़ी है. नोमुरा सिंगापुर लिमिटेड, फोर्ब्स ईएमएफ और एजी डायनेमिक फंड्स लिमिटेड ने मल्टीबैगर स्‍टॉक विकास लाइफकेयर (Vikas Lifecare) के शेयर खरीदे हैं.

ये भी पढ़ें : औंधे मुंह गिरे टाइटन के शेयर, झुनझुनवाला को लगी 4,80 करोड़ रुपये से ज्यादा की चपत

कितने खरीदे शेयर
मनीकंट्रोल डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, विकास लाइफ केयर ने फंड राइजिंग ड्राइव के तहत कुल 12,50,00,000 इक्विटी शेयर जारी किए हैं. कंपनी का यह ऑफर 25 मई 2022 को खुलकर 2 जून 2022 तक चला था. इस फंड राइजिंग ड्राइव में फोर्ब्‍स ईएमएफ (Forbes EMF) ने 5,40,00,000 इक्विटी शेयर खरीदे हैं. 4,40,00,000 इक्विटी शेयर नोमुरा सिंगापुर (Nomura Singapore) को अलॉट किए गए हैं. वहीं, 2,70,00,000 इक्विटी शेयर AG डायनेमिक फंड्स लिमिटेड (Dynamic Funds Limited) के हिस्से में आए हैं. ये शेयर 4 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आवंटित किए गए हैं.

ये भी पढ़ें :  Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल टाटा ग्रुप का स्टॉक 52-वीक लो पर पहुंचा, क्या अब खरीदना चाहिए ?

निवेशकों को कराई है अच्‍छी कमाई
विकास लाइफ केयर स्‍टॉक ने अपने निवेशकों को साल-भर तगड़ा रिटर्न दिया है. बीते एक महीने में कंपनी के शेयर का भाव 4.60 रुपये प्रति शेयर से बढ़कर 5.40 रुपये प्रति शेयर हो गया है. इस तरह महीने में ही इस शेयर में 15% का उछाल आया है. साल 2022 में कंपनी के शेयर का भाव 25 फीसदी तक बढ़ गया है. अगर बीते 6 महीने पर नजर दौड़ाएं तो कंपनी के शेयरों ने निवेशकों ने 60 फीसदी रिटर्न दिया है. पिछले करीब 1 साल की अवधि में यह स्टॉक मल्टीबैगर साबित हुआ है. एनएसई पर 7 मई को इस शेयर का बंद भाव 2.66 रुपये था जो अब बढ़कर 5.40 रुपये तक पहुंच गया है. इस तरह एक साल में यह शेयर 101 फीसदी रिटर्न दे चुका है.

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market



Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.