Mumbai UG & PG Students To Pay Less Fare For Travelling In BEST Buses Know What Is The Plan

[ad_1]

Mumbai Students To Get BEST Buses Pass On Concessional Rate: मुंबई (Mumbai) के कॉलेज जाने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है. अब उन्हें बेस्ट बसों (Mumbai Best Buses) में ट्रैवल करने के लिए पहले से कम किराया देना होगा. ये सुविधा मुंबई के अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स के लिए है, जिसके तहत उन्हें पहले से काफी कम किराये में इन बसों में सफर करने की सुविधा मिलेगी. इस स्कीम का फायदा 22 अगस्त 2022 से उठाया जा सकता है. इसके बाद से छात्र पास बनवाकर रियायती दरों पर बेस्ट बसों के माध्यम से सफर कर सकेंगे.

कितनी छूट मिलेगी छात्रों को –

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक बेस्ट बसों की 100 ट्रिप की सुविधा जिसके लिए पहले कैंडिडेट्स को 999 रुपए देने होते थे, उसके लिए उन्हें अब 500 रुपए ही देने होंगे. यान करीब 50 प्रतिशत राशि कम हो गई है. इसी प्रकार तीन महीने के पास की कीमत 1500 और 6 महीने के पास की कीमत 2500 रुपए तय की गई है.

क्या कहना है जनरल मैनेजर का –

इस बारे में बेस्ट बसों के जनरल मैनेजर लोकेश चंद्रा का कहना है कि, ये पास 22 अगस्त से इश्यू किए जाएंगे. इनके लिए छात्र बेस्ट चलो ऐप से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. या पास के डिपो से स्मार्ट कार्ड इश्यू करा सकते हैं. बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने हाल ही में एक कार्यक्रम में घोषणा की थी कि यूजी और पीजी स्टूडेंट्स को बस पास मिलने चाहिए. वहीं बेस्ट बसेस ने इस सुविधा का आरंभ भी कर दिया.

स्कूल के छात्रों को भी मिलेगी छूट –

बेस्ट द्वारा दिए गए स्टेटमेंट के मुताबिक क्लास 5 तक के छात्रों को 200 रुपए प्रति महीने, तीन महीने का पास 600 रुपए और 6 महीने का पास 1000 रुपए में दिया जाएगा. वहीं क्लास 6 से 10 तक के बच्चों की राशि भी यही रहेगी बस उसमें 50 रुपए जुड़ जाएंगे. यानी उनके लिए कीमत क्रमश: 250, 650 और 1250 होगी.

यह भी पढ़ें:

Sarkari Naukri Alert: UPPCL में निकली बंपर भर्तियों के लिए आज से शुरू हुए आवेदन, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

DU Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने सख्त किए नियम, अब सभी डॉक्यूमेंट्स जमा करने पर ही मिलेगा एडमिशन 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock