Rajasthan Public Service Commission Has Again Invited Online Applications For The Post Of Hospital Care Taker

[ad_1]

RPSC Hospital Care Taker Recruitment 2022: हॉस्पिटल में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने हॉस्पिटल केयर टेकर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन फिर से आमंत्रित किए गए है. आयोग द्वारा चयन प्रक्रिाय में संशोधन कर फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने आरपीएससी की हॉस्पिटल केयर टेकर भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है वे आवेदन कर सकते हैं. वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि  5 सिंतबर 2022 है. इससे पहले 30 मई से 29 जून 2022 की प्रक्रिया की गई थी, जो उम्मीदवार पहले से इस भर्ती के लिए आवेदन कर चुके हैं, उन्हें दोबारा से आवेदन करने की जरूरत नहीं है. 

वैकेंसी डिटेल्स 
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत हॉस्पिटल केयर टेकर के कुल 55 रिक्त पदों को भरा जाएगा. कुल 55 पदों में 5 पद टीएसपी और 50 पद नॉन टीएसपी के लिए हैं.

जानें आयु सीमा
राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने हॉस्पिटल केयर टेकर पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को राजस्थान सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी. 

जानें शैक्षणिक योग्यता 
मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से हॉस्पिटल मैनेजमेंट या हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन या हॉस्पिटल एंड हेल्थ केयर मैनेजमेंट में दो वर्षीय एमबीए या पीजीडी डिग्री हो. देवनागरी लिपि में हिंदी लिखने आता हो और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान हो. 

जानें चयन प्रक्रिया 
इस पदों पर भर्ती के लिए लिखित प्रतियोगिता परीक्षा के लिए जरिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. लिखित परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित होगी, इस परीक्षा में कुल 150 प्रश्न होंगे. प्रत्येक प्रश्न एक अंक के लिए होगा. परीक्षा की अवधि 2.30 घंटे होगी.

जानें आवेदन शुल्क 
अनारक्षित / बीसी / ईबीसी (क्रीमी लेयर) श्रेणी के उम्मीदवारों को 350 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं ईडब्ल्यूएस / बीसी / ईबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) के उम्मीदवारों को 250 रुपये जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. 

इनसे कर सकते हैं संपर्क
किसी भी प्रकार के मार्गदर्शन, सूचना या स्पष्टीकरण के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर के परिसर स्थित स्वागत कक्ष पर व्यक्तिगत रूप से अथवा दूरभाष संख्या 0145-2635212 एवं 0145-2635200 पर संपर्क कर सकते हैं. सचिव, राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर के नाम लेटर भी भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

CGPSC PCS Mains Result 2021: छत्तीसगढ़ पीसीएस मुख्य परीक्षा के नतीजे घोषित, सेलेक्टेड कैंडिडेट्स अब देंगे इंटरव्यू 

UP PCS Exam 2022: यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा 2022 का शेड्यूल जारी, किन तारीखों पर और कहां होगा एग्जाम? जानिए 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock