Stock Market : लंबी अवधि के निवेशकों के लिए बाजार में प्रवेश का जबरदस्त मौका, सितंबर तक रुक जाएगी गिरावट!


हाइलाइट्स

ब्रोकरेज हाउस के अनुसार, सितंबर तक बाजार में गिरावट थम जाएगी.
लंबी अवधि के निवेशकों के लिए बाजार में निवेश का अच्छा मौका.
आईटी सेक्टर में तगड़े रिटर्न की उम्मीद.

नई दिल्ली. शेयर बाजार ने इस हफ्ते के शुरुआती तीन दिनों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है नतीजतन निवेशकों पर खूब धनवर्षा हुई है. हालांकि, अनिश्चितता से भरे माहौल में अभी कई लोग बाजार में प्रवेश करने से डर रहे हैं. उनका डर वाजिब भी है क्योंकि सेंसेक्स अपने ऑल टाइम हाई से अब करीब 7,000 अंक नीचे ट्रेड कर रहा है. बहरहाल मार्केट के जानकारों की मानें तो अब बाजार में निवेश का समय आ गया है.

ब्रोकरेज हाउस अशिका ग्लोबल के फाउंडर अमित जैन का कहना है कि बाजार के उतार-चढ़ाव के कारण जो भी लोग अभी तक इससे दूरी बनाए हुए थे उनके लिए निवेश का अब बेहतरीन मौका है. उन्होंने कहा कि इस स्तर पर लंबी अवधि के निवेशकों को खरीदारी शुरू करनी चाहिए. मनीकंट्रोल की एक खबर के अनुसार, जैन ने कहा है कि सितंबर 2022 तक बाजार में प्राइस करेक्शन और टाइम करेक्शन दोनों थमते नजर आएंगे. बकौल जैन, इस समय आईटी और हेल्थकेयर शेयर में अच्छी खरीदारी के मौके दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Stock Market: शेयर बाजार में आया तेजी का झोंका, 21 लाख करोड़ बढ़ गई निवेशकों की संपत्ति

लंबी अवधि के निवेश के लिए अच्छा मौका
अमित जैने ने कहा है कि लॉन्ग टर्म के लिए निवेशकों को आईटी कंपनियों में पैसे लगाने चाहिए. उन्होंने कहा कि भविष्य में इनकी आय बढ़ने के अच्छे आसार दिखाई दे रहे हैं. वहीं, उन्होंने छोटी व मध्यम अवधि के निवेशकों को सलाह दी है कि वे और बेहतर स्तर के लिए 3-6 महीने का इंतजार करें. जैन का कहना है कि सितंबर तक अमेरिका अपनी टेक्निकल मंदी के सबसे बुरे दौर से बाहर आता दिखाई देगा. हालांकि, तेजी की स्थिति तब ही बन पाएगी जब इस बीच चीन और ताइवान या इजरायल और ईरान के बीच युद्ध शुरू न हो.

अच्छे शेयरों में निवेश का जबरदस्त मौका
जैन ने कहा है कि हालिया करेक्शन ने निवेशकों को चुनिंदा सेक्टर्स और शेयरों में खरीदारी का शानदार मौका दिया है. उन्होंने कहा कि लॉन्ग टर्म बुल मार्केट में आई गिरावट अब अपने आखिरी चरण में है और आगे भले कुछ शेयरों में टाइम करेक्शन देखने को मिले लेकिन प्राइस करेक्शन लगभग सभी शेयरों में अपने बॉटम पर पहुंच चुका है.

ये भी पढ़ें- दहशत में है पाकिस्तान की करेंसी मार्केट, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया बेहद कमजोर

आईटी पर दांव
उन्होंने कहा कि आईटी इंडेक्स 39600 के अपने पीक से करीब 40 फीसदी टूट चुका है और इसका लॉन्ग टर्म एवरेज करीब 17,000 है. जैन कहते हैं कि हाल में आई गिरावट के बाद ये 26500 के आसपास पहुंच गया है. ऐसे में निवेशकों को उन आईटी कंपनियों में निवेश के बारे सोचना चाहिए जिनकी आय में वृद्धि की संभावनाएं बेहतर नजर आ रही हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Business news in hindi, Earn money, Share market, Stock market



Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.