Stock Tips: ब्रोकरेज हाउस ने फंडामेटली मजबूत 4 शेयर खरीदने की दी सलाह, बताया टार्गेट प्राइस


हाइलाइट्स

शेयरखान ने अशोक लेलेंड के शेयर के लिए 181 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है.
रैमको सीमेंट (Ramco Cements) के लिए शेयरखान ने 850 रुपये का टार्गेट दिया है.
महिंद्रा लॉजिस्टिक्स (Mahindra Logistics) का शेयर खरीदने की भी सलाह दी है.

नई दिल्ली. स्टॉक मार्केट में निवेश करने वाले नए लोगों को लग सकता है कि बाजार में पैसा कमाना आसान नहीं है. ये बात काफी हद तक सही भी है. लेकिन यदि फंडामेंट्ल्स देखकर अच्छे स्टॉक्स में निवेश किया जाए तो बाजार में पैसा कमाना अधिक मुश्किल भी नहीं है. बड़े निवेशक फंडामेंटल्स में तिमाही नतीजे और साल-दर-साल नेट प्रॉफिट जांचने-परखने के बाद निवेश करते हैं.

चूंकि फंडामेंटल्स को समझना हर निवेशक के वश की बात नहीं है, तो कुछ कंपनियां या कहें कि ब्रोकरेज फर्म्स ऐसी हैं, जो आपको समय-समय पर अलग-अलग कंपनियों के फंडामेंटल्स बताते रहते हैं. साथ ही वे किसी स्टॉक में निवेश करने की सलाह भी देती हैं और स्टॉक का टार्गेट प्राइस भी बताती हैं. हालांकि स्टॉक मार्केट में किसी स्टॉक में पैसा लगाने से पहले किसी सर्टीफाइड एडवाइजर्स से सलाह लेना अच्छा रहता है.

ये भी पढ़ें – इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के TIN 2.0 प्लेटफॉर्म पर लिस्टेड होने वाला पहला बैंक बना फेडरल बैंक

शेयरखान ने सुझाए ये स्टॉक

आज हम आपको भारत की एक बड़ी ब्रोकरेज फर्म शेयरखान (Sharekhan) द्वारा सुझाए गए चार स्टॉक बता रहे हैं. इस फर्म ने चारों स्टॉक्स में खरीदारी की सलाह दी है और इनके टार्गेट भी बताए हैं. इन तीन स्टॉक्स में शामिल हैं अशोक लेलेंड (Ashok Leyland), रैमको सीमेंट (Ramco Cements), बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) और महिंद्रा लॉजिस्टिक्स (Mahindra Logistics).

शेयरखान ने अशोक लेलेंड के लिए 181 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है. गुरुवार को NSE पर अशोक लेलेंड के शेयर में गिरावट देखने को मिली. यह शेयर 1.55 प्रतिशत गिरकर 145.90 पर बंद हुआ है. फर्म का कहा, हालांकि अशोक लेलेंड के तिमाही नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे हैं लेकिन इस पर उनका व्यू बुलिश है. कंपनी ने देश के हर कोने में पहुंचने के लिए अच्छे प्रयास किये हैं और इसकी बसों की मांग बढ़ी है. आने वाले समय में इसका परिणाम दिखेगा.

रैमको सीमेंट के लिए 850 रुपये का टार्गेट

फर्म ने अशोक लेलेंड के अलावा एक और शेयर बताया है, जिसका नाम है रैमको सीमेंट (Ramco Cements). गुरुवार को NSE पर 1.32 फीसदी बढ़कर 735.95 रुपये पर बंद हुआ है. शेयरखान ने इसके लिए 850 रुपये का टार्गेट प्राइस बताया है. फर्म ने कहा है कि रैमको सीमेंट ने वित्त वर्ष 23 की पहली तिमाही में अच्छे नतीजे दिखाए हैं. माना जा रहा है कि सितंबर से पावर और ईंधन की लागत में कमी आएगी और कंपनी को इसका लाभ होगा. हालांकि कंपनी अपने विस्तार का विचार होल्ड पर रख सकती है, क्योंकि प्रोजेक्ट की लागत में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. फर्म को लगता है कि इससे कंपनी के स्टॉक पर कुछ खास असर नहीं होना चाहिए.

ये भी पढ़ें – महंगा हुआ सोना, चांदी 58,500 के पार, चेक करें नए रेट

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स का टार्गेट प्राइस

शेयरखान ने महिंद्रा लॉजिस्टिक्स (Mahindra Logistics) का शेयर खरीदने की भी सलाह दी है. फर्म ने इसके लिए 600 रुपये का टार्गेट दिया है. गुरुवार को Mahindra Logistics का स्टॉक NSE पर 0.35 फीसदी बढ़कर 478.70 पर बंद हुआ. अप्रैल से ही यह स्टॉक लगातार कंसोलिडेशन फेज़ में है. ब्रोकरेज हाउस ने कहा है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) के शानदार नतीजे आए हैं, न केवल M&M के, बल्कि महिंद्रा ग्रुप की अन्य कंपनियों ने भी अच्छे नतीजे पोस्ट किए हैं. अगली चार तिमाहियों में हमें और अच्छे नतीजे देखने को मिल सकते हैं. ये अपने वेयरहाउस की क्षमता विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

बैंक ऑफ बड़ौदा के बारे में

शेयरखान ने उपरोक्त 3 स्टॉक्स के अलावा एक बैंकिंग स्टॉक भी रिकमेंड किया है, जिसका नाम है बैंक ऑफ बड़ौदा. फर्म का कहना है कि इस स्टॉक को 140 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदा जाना चाहिए. गुरुवार को NSE पर यह स्टॉक 2.02 फीसदी गिरकर 118.6 पर बंद हुआ है. बैंक के टैक्स के बाद हुए प्रॉफिट में शानदार उछाल आया है. इसके नतीजे अनुमान से 33 फीसदी बेहतर आए हैं. इसके लोन की ग्रोथ भी अच्छी देखी गई है और रिटेल, कॉर्पोरेट और ओवरसीज बुक्स में भी अच्छे नंबर दर्ज हुए हैं.

Tags: Money Making Tips, Share market, Stock tips, Stocks



Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.