UP Board Class 9 To 12 Online Registration Aadhar Number Not Mandatory Now Last Date To Apply Also Extended

[ad_1]

UP Board Class 9 to 12 Online Registration 2022: उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board Schools) के स्कूलों में क्लास नौंवी से बारहवीं में एडमिशन (UP Board Class 9 to 12 Admission 2022) के लिए आवेदन के नियमों में बड़ा बदलाव किया गया है. इसके तहत अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराते समय कैंडिडेट्स के लिए आधार नंबर (Aadhar Number) देना अनिवार्य नहीं होगा. वे बिना आधार नंबर के भी आवेदन कर पाएंगे. जबकि पहले ऐसा नहीं था. पहले अगर कैंडिडेट्स ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के समय अपना आधार नंबर नहीं देते थे तो उनका रजिस्ट्रेशन पूरा नहीं होता था. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UMPSP) ने इस नियम में बदलाव किया है.

वेबसाइट में किया गया बदलाव –

यूपी बोर्ड के अधिकारियों ने आवेदन के लिए प्रयुक्त होने वाली वेबसाइट में बदलाव किया है. कुछ समय पहले तक आधार वाले कॉलम में स्टार बना दिखता था और जब तक कैंडिडेट्स इस कॉलम को भर नहीं दे रहे थे तब तक उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा था.

हालांकि अब बोर्ड ने आधार नंबर की अनिवार्यता खत्म कर दी है. अब इस साल कैंडिडेट्स आधार नंबर के बिना भी सफलतापूर्वक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

आवेदन की लास्ट डेट भी आगे बढ़ी –

इतना ही नहीं यूपी बोर्ड ने क्लास 9 से 12 में एडमिशन के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट भी आगे बढ़ा दी है. अब छात्र इन कक्षाओं में एडमिशन के लिए 25 अगस्त 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. पहले अप्लाई करने की लास्ट डेट 16 अगस्त थी. हालांकि इस बढ़ी समय-सीमा के अंदर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को लेट फीस भरनी होगी. बिना लेट फीस के उनका रजिस्ट्रेशन नहीं होगा. अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की ऑफीशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Sarkari Naukri Alert: UPPCL में निकली बंपर भर्तियों के लिए आज से शुरू हुए आवेदन, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

DU Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने सख्त किए नियम, अब सभी डॉक्यूमेंट्स जमा करने पर ही मिलेगा एडमिशन 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock